लाइफस्टाइलस्वास्थ्य

हाई हील का दर्द सताये तो ये टिप्स अपनाएं

फैशन के इस ज़माने में हाई हिल्स भी आम बात हो गई है.  हाई हिल्स से आपका लुक बहुत ही अलग नज़र आता  है साथ ही आप खुद को कॉंफिडेंट भी बनाते हैं. ये भी आप जानते ही हैं  जितनी ये अट्रेक्टिव है उतनी ही दर्ददायक भी है. इसे पहनने वाला ही जान सकता है कि हाई हील्स को कैरी करना कितना मुश्किल होता है. अगर आप भी इस दर्द से परेशान हैं तो आज हम आपको ऐसी ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप हाई हील के दर्द से छुटकारा पा सकते हैं. जानते हैं वो टिप्स.  

* हिल्स की साइज: पैर के हिसाब का साइज लेना चाहिए. हम गलत साइज की हील्स ले आते हैं. काफी लंबे समय तक चलने से पैरों में दर्द होने लगता है इसके लिए अपने पैर के हिसाब से हील्स ले.

* रात के समय खरीदें: थोड़ा चलकर जूते खरीदने के लिए स्टोर पर जाने से हमारे पैर अपने असल साइज में आ जाते हैं. हमारे पैर थोड़ा सा चलने से फुल जाते हैं जिस कारण हम अपने साइज का जूता नहीं खरीद पाते.

* प्लेटफॉर्म हील्स: मोठे सोल का जूता लेना चाहिए क्योंकि पतले सोल से पैरों में दर्द होने लगता है. इसके अलावा प्लेटफॉर्म हील्स पहनकर आप अपने पैरों के दर्द को दूर कर सकती है.

* कुशन जोड़े: फुटवेयर्स में अलग से कुशन डालें. अगर आपके फुटवेयर का सोल ज्यादा पतला है तो आप उसमें अतिरिक्त कुशन जोड़ सकती हैं.

* चलने में जांघों की मदद लें: हील्स पहनना काफी पसंद है तो आपको अपने पैरों को आगे करके चलना होगा, इसका मतलब है कि आपको अपने पूरे पैरों को आगे कि तरफ धकेलना चाहिए.

Related Articles

Back to top button