नए सीएम :कैबिनेट की पहली बैठक में किसान कर्ज माफी, जीरम हमले की एसआईटी जांच का आदेश देंगे !

 छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और प्रदेश के नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य सरकार अपनी पहली मंत्रिमंडलीय बैठक में किसानों का कर्ज माफ और जीरम हमले की एसआईटी जांच का फैसला लेगी. बघेल ने रविवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है वह उसे पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि नई सरकार के सामने नया छत्तीसगढ़ गढ़ने की चुनौती है. सरकार किसानों, नौजवानों तथा गरीबों के लिए काम करेगी.

बघेल ने कहा कि मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक में किसानों का कर्ज माफ करने और जीरम घाटी हमले की एसआईटी जांच का फैसला लिया जाएगा. छत्तीसगढ़ में 25 मई वर्ष 2013 में जीरम घाटी में हमला कर नक्सलियों ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल, वी सी शुक्ला समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं की हत्या कर दी थी. कांग्रेस ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की थी तथा इस मामले में षड़यंत्र का आरोप लगाया है.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भूपेश बघेल को अपना नेता चुनने के बाद बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राजभवन पहुंचकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है. राज्यपाल ने बघेल को सोमवार शाम को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है. 

इससे पहले आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि पाटन क्षेत्र से विधायक और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल को विधायक दल ने अपना नेता चुना है. बघेल राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. खड़गे ने बताया कि कल केवल मुख्यमंत्री ही शपथ लेंगे तथा अन्य मंत्रियों के बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button