खेलवीडियो

जसप्रीत बुमराह ने किया पैट कमिंस को क्लीन बोल्ड, पर इसने बढ़ा दी टीम इंडिया की चिंता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट (Perth test) रोमांचक स्थित में पहुंच गया है. मैच के चौथे दिन (सोमवार, 17 दिसंबर) दोनों टीमों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला. इस दिन का पहला सेशन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. उसने इस सेशन में 30 ओवर की बल्लेबाजी की और 58 रन बनाए. महत्वपूर्ण बात यह रही कि ऑस्ट्रेलिया ने दिन के पहले सेशन में एक भी विकेट नहीं गंवाए. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) का यह मैच अब बेहद रोमांचक हो गया है. 

चौथे दिन पहले सेशन के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट पपर 190 रन था. उसे पहली पारी में 43 रन की बढ़त हासिल है. इस तरह वह रविवार को लंच-ब्रेक तक भारत पर 233 रन की कुल बढ़त ले चुका था. यह स्थिति भारत के लिए अच्छी नहीं थी. उसे  दूसरे सेशन में वापसी करने की जरूरत थी और उसने ऐसा किया भी. 

मोहम्मद शमी हैट्रिक से चूके, पर टीम की वापसी कराई
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पारी के 79वें और अपने 18वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर टिम पैन और एरॉन फिंच को आउट कर भारत की वापसी कराई. शमी ने इसके कुछ देर बाद उस्मान ख्वाजा को भी आउट किया. 

बुमराह ने कमिंस को बोल्ड किया
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने 23वें ओवर में पैट कमिंस को बोल्ड कर भारत को आठवीं कामयाबी दिला दी है. यह गेंद गुडलेंथ पर गिरी और पिच से बमुश्किल 10-12 इंच ऊपर ही उठी. गेंद सीधी थी और जब तक पैट कमिंस इसे डिफेंड करने के लिए झुके, तब तक गिल्लियां हवा में लहरा चुकी थीं. बुमराह की यह गेंद जिस तरीके से नीची रही, उससे भारतीय टीम को चिंतित कर दिया होगा.

भारत को 250 से बड़ा लक्ष्य मिलना तय 
आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 9 विकेट पर 213 रन बना लिए हैं. उसे 43 रन की बढ़त हासिल है. यानी, उसकी कुल बढ़त 256 रन हो गई है. भारत को यह लक्ष्य चौथे और पांचवें दिन के खेल में हासिल करना है. चौथे दिन पिच पर कई दरारें दिख रही हैं. पिच पर असमान उछाल है. गेंद एक ही लेंथ से ऊपर भी उठ रही है और नीचे भी रह रही है. ऐस में भारतीय बल्लेबाजों के लिए बैटिंग करना बेहद मुश्किल होने जा रहा है. 

Related Articles

Back to top button