जरा हटके

सुबह होते ही तालाब ढूंढने लगती है ये महिला, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे

आज तक आपने कई अजीबो-गरीब किस्से सुने होंगे लेकिन हम आपको आज जिस किस्से के बारे में कई खबरें सुनी होंगी. हम आपको आज एक ऐसी महिला के बारे में बता रहे है जो सुबह होते ही तालाब ढूंढने लगती है. जी हाँ…. आप आप भी जान लीजिए कि आखिर क्यों इस महिला को पानी से इतना प्यार है?

ये महिला पश्चिम बंगाल के कटवा जिले के गोवई गांव में रहने वाली है जिसका नाम पटुरानी है. आपको बता दें महिला की उम्र करीब 60 साल है. इस महिला के बारे में उनके घरवालों का कहना है कि, ‘पिछले बीस साल से पटुरानी रोज सुबह उठते ही तालाब या पानी वाली जगह खोजने के लिए निकल जाती है. रोजाना 12 से 14 घंटे पानी में रहती है. रोज सुबह सूरज उगने से पहले तालाब में उतर जाती है और शाम को सूरज के अस्त होते ही वापस घर में लौट आती है.’

जी हाँ… सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. आपको ये जानकारी हैरानी होगी कि ये महिला अपने गले तक खुद को पानी में डुबा लेती है और सारा दिन वहीं गुजार देती है. इतना ही नहीं बल्कि वो तालाब में ही रहकर वह लोगों से बातें भी करती हैं और वहीं खाना भी खा लेती है. सूत्रों की माने तो पटुरानी को एक अजीब बीमारी 20 साल पहले हो गई थी और इसकी वजह से उनकी त्वचा पर काफी जलन होती है. इस जलन को मिटाने के लिए ही पटुरानी रोज सुबह तालाब में जाकर बैठ जाती हैं.

Related Articles

Back to top button