खेल

इस सीजन पंजाब के ये दो भाई आइपीएल में मचाएंगे धमाल, इन टीमों ने लगाया दांव

आइपीएल 2019 की नीलामी में वैसे तो कई बार फैंस सकते में आ गए क्योंकि जब टीम मालिको ने कई बड़े स्टार्स को ना खरीद कर अनजान चेहरों पर पैसों की बारिश की। वरुण चक्रवती के बारे में तो आप कई बात जान चुके होंगे लेकिन क्या आपको पता कि और भी कई अनजान चेहरे है, जिन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए मालिकों के बीच होड़ मची।

इस नीलामी में पंजाब के सिंह ब्रदर्स प्रभसिमरन और अनमोलप्रीत सिंह को भी दुनिया ने पहली बार पहचाना। पंजाब के रहने वाले ये दोनों भाई अगले साल आइपीएल में अपनी अपनी टीमों से अपनी चमक बिखेरते नजर आएंगे। इस नीलामी में यह भाइयों की एकमात्र ऐसी जोड़ी रही जिसे अगले साल आइपीएल में खेलने का मौका मिला।

पहले बात करते हैं आक्रामक बल्लेबाज प्रभसिमरन की, 18 साल के इस का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था और उन्हें पंजान ने 24 गुना कीमत देकर 4.80 करोड़ में खरीदा। अपने करियर के शुरुआत में किरण मोरे से विकेटकीपिंग की ट्रेनिंग लेने वाले प्रभसिमरन ने पिछले वर्ष कूच-बिहार ट्रॉफी में पंजाब की तरफ से खेलते हुए 549 रन बनाए, जिसमें 3 शतक शामिल थे। इसी के साथ यह बल्लेबाज अंडर-23 टूर्नामेंट में 302 गेंदों में 298 रन की पारी खेल चुका है।

एडम गिलक्रिस्ट और वीरेंद्र सहवाग को आदर्श मानने वाला यह क्रिकेटर अंडर-19 एशिया कप में भी जलवा बिखेर चुका है और अब उसे आईपीएल 2019 का बेसब्री से इंतजार है। अंडर-19 एशिया कप में प्रभसिमरन बीच टूर्नामेंट में टीम की कमान भी संभाल चुके हैं। भारत इस टूर्नामेंट में उपविजेता बना था।

प्रभसिमरन के चचेरे भाई अनमोलप्रीत को इस वर्ष की आइपीएल की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 80 लाख रुपए में खरीदा। पिछले अंडर-19 विश्व कप में खेल चुके इस खिलाड़ी ने पिछले रणजी सत्र में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था। उन्होंने अपने डेब्यू रणजी सत्र में धूम मचाई। उन्होंने 5 मैचों की 7 पारियों में 753 रन बनाए थे, जिसमें 3 दोहरे शतक शामिल थे। वे उस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे क्रम पर रहे थे।

सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली को अपना आदर्श मानने वाले इस खिलाड़ी ने राहुल द्रविड़ से भी क्रिकेट के गुर सीखे हैं, वैसे आप को बता दें कि अनमोलप्रीत के सगे भाई तेगप्रीत भी क्रिकेटर है और वे लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं। इनके पिता सतविंदर घर में नेट्स पर इन तीनों क्रिकेटरों को गेंदबाजी करते हैं और परिवार के दो क्रिकेटरों के आइपीएल टीम में चुने जाने पर उनसे ज्यादा खुश कौन होगा।

Related Articles

Back to top button