जरा हटके

यहां लड़कियों को फ़ोन पर बात करने की मिलती है ये सजा

आजकल फ़ोन के बिना कोई भी नहीं रह सकता. बात करें लड़कियों की तो आजकल हर लड़की फ़ोन पर लाफ़ी रहती है. चाहे उनके दोस्त हो  या फिर कोई और. इसी के चलते हम सब हर रोज आपराधिक घटनाओं के बारे में सुनते रहते हैं. सरकार आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कई प्रकार के प्रयास करते रहते है. आज एक ऐसी जगह के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जहां पर अगर लड़की फ़ोन पर बात करे तो उन्हें सजा मिलती है. जी हाँ, ये सच है आइये जानते हैं इस जगह के बारे में.

दरअसल, गोवर्धन क्षेत्र के गांव मडोरा में आपराधिक घटनाओं पर लगाम के लिए एक अनोखा नियम बनाया है. कि अगर कोई लडक़ी मोबाइल पर बात करती हुई पाई जाती है तो उसको सजा के तौर पर 21 हजार रूपए देने होंगे. ऐसा नियम इसी गांव में है जहां पर लड़कियों को फ़ोन पर बात करने की छूट नहीं है और अगर वो बात करती हैं तो उन्हें जुर्मना भरना पड़ सकता है. 

गांव के लोगों ने एक पंचायत में अपनी बात रखते हुए कहा कि अलग अपराध की अलग सजा होनी चाहिए. पंचायत ने इस बात पर विचार करते हुए कहा कि हर अपराध की अलग समितियां बनाई जाएंगी. सभी लोग पंचायत के एक फैसले को सुनकर चौंक गए जिसमें बताया गया कि अगर कोई भी लडक़ी फोन पर बात करते हुए पाई जाती है तो उसपर 21 हजार रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा.

Related Articles

Back to top button