टेक ज्ञान

क्रिसमस के मौके पर whatsaap का तोहफा, अपनी सेल्फी को ऐसे बनाएं स्टीकर

सोशल मीडिया एप व्हाट्सएप हमारी जिंदगी का बहुत अहम हिस्सा बन चुका है. ज्यादातर वक्त हम सभी सोशल मीडिया पर बिताते हैं. अगर कुछ देर के लिए स्मार्टफोन से आप दूर हो जाते हैं, या इंटरनेट पैक समाप्त हो जाता है तो खालीपन जैसा महसूस होने लगता है. शायद इसीलिए, सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म लगातार खुद को अपडेट करते रहते हैं. यूजर्स के लिए कुछ न कुछ नया फीचर लाया जाता है ताकि उनका इंटरेस्ट बना रहे. 

पिछले दिनों WhatsApp ने WhatsApp Stickers फीचर को अपडेट किया था. यूजर्स ने इस फीचर को बहुत पसंद किया. एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2018 में ‘how to’ सर्च के मामले में  “how to send stickers on WhatsApp.” सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. दिवाली के मौके पर दिवाली स्टीकर अपडेट करने के बाद यूजर्स के बीच इसका क्रेज काफी बढ़ गया था.

यूजर्स की पसंद को ध्यान में रखते हुए क्रिसमस के मौके पर WhatsApp ने एक और फीचर अपडेट किया है. इसके तहत यूजर्स किसी भी इमेज को स्टीकर का रूप दे सकते हैं.  आप अपनी फोटो का भी स्टीकर बना सकते हैं. हालांकि, इसके लिए यूजर्स को पहले स्टीकर स्टूडियो डाउनलोड करना होगा.

सेल्फी को ऐसे बनाएं स्टीकर
गूगल प्ले स्टोर पर जाकर पहले “स्टीकर मेकर फॉर व्हाट्सएप” डाउनलोड करें. एप खोलने के बाद क्रिएट न्यू स्टीकर ऑप्शन को चूज करें. यहां स्टीकर एप को कोई नाम दे दें. इसे सलेक्ट करने के बाद कस्टमाइज्ड व्हाट्सएप स्टीकर में कंवर्ट करें. यहां आपनी गैलरी से इमेज सलेक्ट करें या फिर सेल्फी इमेज लें. इमेज को पसंद के मुताबिक, क्रॉप करने के बाद  इसे सेव करें. सेव करने के बाद इस स्टीकर को पब्लिश करें. पब्लिश करने के बाद इसे अपने व्हाट्सएप अकाउंट से एड करें और चैट में शामिल करें. चैट में शामिल होने के बाद इसे अपने कॉन्टैक्ट में किसी को भी सेंड कर सकते हैं.

व्हाट्सएप स्टीकर इसलिए बहुत ज्यादा पॉपुलर है क्योंकि यूजर्स अपनी फीलिंग को आसानी से शेयर कर पाते हैं. जिस फिलिंग को आप टाइप नहीं करना चाहते या टाइप नहीं कर सकते, उसे अपनी फोटो के जरिए स्टीकर के रूप में कंवर्ट कर दोस्तों को भेज सकते हैं.

Related Articles

Back to top button