Uncategorized

गूगल ने इस अंदाज में दुनिया को दी क्रिसमस की बधाई,बनाया ,एनिमेटेड डूडल

25 दिसंबर को सारी दुनिया में हर्षोल्लास के साथ क्रिसमस यानि की खुशियों का त्योहार मनाया जा रहा है. सारी दुनिया इस खुशियों के पर्व पर अपने दोस्तों, परिजनों से मुलाकात कर रही है. कोई चर्च जा रहा है तो कोई गिफ्ट्स देकर अपनी खुशियों का इजहार कर रहा है. खुशियों के मौके पर दुनिया के सर्च इंजन गूगल ने भी एक खास डूडल बनाया है. गूगल ने क्रिसमस पर आधारित एक Animated Doodle बनाया है. डूडल में दो कुर्सियों पर सैंटा क्लोज भी बैठे हैं गूगल की स्पेलिंग में L के स्थान पर क्रिसमस ट्री बना हुआ है और सबसे खास बात ये कि इसपर क्लिक करते ही हैप्पी हॉलीडेज लिखा हुआ आ रहा है. 

हर जगह बज रही है जिंगल बेल की धुन
Google के इस डूडल को कापी अच्छी तरह से डेकोरेट किया गया है और इसकी डिजाइन की बात करें तो इसमें आपको दो सेंटा क्लोज दिखते हैं. एक सेंटा जहां कुर्सी पर बैठे हैं तो वहीं दूसरे सेंटा भी बैठे हैं और उनके पास गिफ्ट बॉक्स दिख रहा है.  गौरतलब है कि क्रिसमस का पर्व जीसस क्राइस्ट (Jesus Christ) के जन्म की खुशी में सेलिब्रेट किया जाता है, जिन्हें भगवान का बेटा कहा जाता है. सर्द मौसम के साथ ‘जिंगल बेल जिंगल बेल…’ की धुन हवा में घुलने लगी हैं.

बच्चों को रहता है सेंटा का इंतजार
हर साल 25 दिसंबर को बड़ा दिन यानि क्रिसमस (Christmas) मनाया जाता है. बच्चों को इस दिन सेंटा क्लॉज (Santa Claus) के आने और तोहफे मिलने का इंतजार रहता है, साथ ही इस दिन क्रिसमस ट्री (Christmas Tree) भी सजाया जाता है. इस दिन ईसा मसीह के जन्म पर खुशियां मनाई जाती हैं और एक-दूसरे को गिफ्ट दिया जाता है.

Related Articles

Back to top button