वर्ष अंत:सारा, जाह्नवी, मौनी… इन सितारों ने 2018 में इस अंदाज से खोला बॉलीवुड में अपना खाता

साल 2018 बॉलीवुड के लिए कई मायनों में काफी अलग रहा है. जहां इस साल कई बड़े बजट की फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर दर्शकों का इंतजार करती नजर आईं तो वहीं कई छोटे बजट की फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर कमाल कर दिया. हॉरर कॉमेडी का अंदाज छाया रहा, तो ‘अंधाधुन’ जैसी सस्‍पेंस थ्रिलर ने क्रिटिक्‍स से लेकर दर्शकों तक का दिल जीत लिया.

लेकिन कंटेंट से हटकर बात करें तो यह साल कई सितारों के डेब्‍यू के मामले में भी काफी दिलचस्‍प रहा. इस साल दिवंगत एक्‍ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर और सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान, बॉलीवुड में आई गई तो वहीं टीवी की प्रसिद्ध ‘नागिन’ यानी मौनी रॉय ने भी बॉलीवुड में दस्‍तक इसी साल दी है. यानी इस साल बॉलीवुड में कई नए चेहरे दर्शकों को नजर आए हैं. साल के आखिर में देखिए किन सितारों ने इस साल बॉलीवुड में स्‍टाइल से मारी है अपनी एंट्री.

जाह्नवी कपूर
दिवंगत एक्‍ट्रेस श्रीदेवी अपनी बेटी के डेब्‍यू को लेकर काफी उत्‍साहित थीं, लेकिन यह दुखद रहा कि इसी साल वह इस दुनिया को छोड़ कर चली गईं. जाह्नवी कपूर ने करण जौहर के प्रोडक्‍शन हाउस की फिल्‍म ‘धड़क’ से बॉलीवुड में एंट्री की है. यह फिल्‍म मराठी की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म ‘सैराट’ का हिंदी रीमेक थी.

jhanvi kapoor

ईशान खट्टर
शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर यूं तो लंबे समय से फिल्‍ममेकिंग के प्रोसेस से जुड़े हुए थे, लेकिन उनकी भी बॉलीवुड एंट्री इसी साल हुई है. ईशान खट्टी ईरानी निर्देशक माजिद मजीदी की फिल्‍म ‘बियोन्‍ड द क्‍लाउड्स’ में एक्‍ट्रेस मालविका मोहन के साथ नजर आए. हालांकि ये ईशान खट्टर की पहली फिल्‍म है, लेकिन इसी साल वह जाह्नवी के साथ फिल्‍म ‘धड़क’ में भी नजर आए, जिसे उनका कमर्शियल डेब्‍यू भी कह सकते हैं.

ishaan khattar

सारा अली खान 
सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी, सारा अली खान इस साल की शुरुआत से ही अपनी बॉलीवुड एंट्री के लि सुर्खियों में बनी रहीं. सारा फिल्‍म ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुड में एंट्री करने को पूरी तरह तैयार थीं, लेकिन शुरुआत से ही इस फिल्‍म के निर्देशक और प्रोड्यूसर के बीच हुए झगड़े के चलते यह फिल्‍म काफी उतार-चढ़ाव से गुजरी. वहीं दूसरी तरफ करण जौहर ने फिर अपना रिकॉर्ड दोहराते हुए अपनी अगली फिल्‍म ‘सिंबा’ में भी बतौर हीरोइन सारा के नाम का ऐलान कर दिया. आखिरकार साल के आखिर तक सारा अली खान की दोनों ही फिल्‍में रिलीज तक पहुंच गईं. जहां ‘केदारनाथ’ नवंबर में रिलीज हो गई तो वहीं इन दिनों सारा अपनी अगली फिल्‍म ‘सिंबा’ के प्रमोशन में लगी हैं, जो 28 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है.

sara ali khan

आयुष शर्मा
सलमान खान ने इस साल फिल्‍म ‘लवयात्रि’ से अपने जीजा आयुष शर्मा को बॉलीवुड का रास्‍ता दिखा दिया. इस फिल्‍म में आयुष के साथ एक्‍ट्रेस वारिना हुसैन नजर आईं, जो इससे पहले टीवी के कुछ विज्ञापनों में नजर आ चुकी थीं. ‘लवयात्रि’ फिल्‍म का नाम पहले ‘लवरात्रि’ रखा गया था, लेकिन इस फिल्‍म के नाम को लेकर मचे हंगामे के बाद फिल्‍म का नाम बदल दिया गया.

aayush sharma

रोहन मेहरा 
दिग्‍गज एक्‍टर विनोद मेहरा के बेटे रोहन मेहरा ने भी इसी साल बॉलीवुड में एंट्री की है. रोहन फिल्‍म ‘बाजार’ में सैफ अली खान, राधिका आप्‍टे और चित्रांगदा सिंह जैसी मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म में नजर आए. इस फिल्‍म को बॉक्‍स ऑफिस पर मिलाजुला रिस्‍पॉन्‍स मिला है.

Rohan Mehra

मौनी रॉय 
बॉलीवुड में इस साल फिल्‍मी परिवारों के बच्‍चों के अलावा टीवी की भी एक्‍ट्रेसेस ने दस्‍तक दी है. इसमें सबसे धमाकेदार डेब्‍यू रहा टीवी की सुपरहिट ‘नागिन’ मौनी रॉय का. टीवी के कई शोज का हिस्‍सा रह चुकी मौनी अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘गोल्‍ड’ में उनकी पत्‍नी बनी नजर आईं. इस साल 15 अगस्‍त के मौके पर रिलीज हुई अक्षय की इस फिल्‍म ने 100 करोड़ की कमाई की और मौनी को भी इसके लिए काफी तारीफ मिली. मौनी, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्‍टारर फिल्‍म ‘ब्रह्मास्‍त्र’ में भी नजर आने वाली हैं.

mouni roy

मिथिला पारकर
यूट्यूब और वेब सीरीज की प्रसिद्ध एक्‍ट्रेस मिथिला पालकर ने भी इसी साल फिल्‍म ‘कारवां’ से बॉलीवुड में दस्‍तक दी. ‘कारवां’ में मिथिला इरफान खान और साउथ के सुपरस्‍टार दुलकर सलमान के साथ नजर आईं.

Mithila Palkar

इन सितारों में से आपका फेवरेट डेब्‍यू किस सितारे का है…

Related Articles

Back to top button