पहली ही फिल्म से सुपरस्टार बने थे सलमान, 19 साल की उम्र में इस लड़की से हुआ था प्यार

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने फैंस के बीच अपनी पहचान लवर बॉय प्रेम बनकर बनाई. सलमान खान अपने करियर की पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से रातोंरात सुपरस्टार बन गए थे. फिल्म में उनके रोल और लुक को लोगों ने खूब सराहा. दबंग खान के नाम से फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर सलमान आज अपना 53वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. सलमान के जन्मदिन के मौके पर उनके पनवेल फार्म हाउस में एक ग्रैंड पार्टी रखी गई है. 

मुंबई में 27 दिसंबर 1965 में सलीम खान और सलमा खान के घर सलमान खान का जन्म हुआ था. तीन भाइयों और दो बहनों में सलमान खान सबसे बड़े हैं. सलमान खान ने अपने करियर की शरुआत बतौर लीड एक्टर 1988 में सूरज बड़जात्या की फिल्म से की थी. सलमान खान की बायोग्राफी ‘बीइंग सलमान’ लिखने वाले जसीम खान ने अपनी इस किताब में जिक्र किया है कि सलमान खान 19 साल की उम्र में एक लड़की से प्यार करते थे और अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए घंटों उसके कॉलेज के बाहर खड़े रहते थे.

संगीता बिजलानी की वजह से टूटा रिश्ता 
जसीम खान ने अपनी किताब में बताया कि सलमान खान गुजरे जमाने के हीरो अशोक कुमार की नातिन शाहीन जाफरी से प्यार करते थे. विश्वदीप घोष ने ‘हाल ऑफ फेम सलमान खान’ में लिखा कि सलमान ने शाहीन को फैमिली से मिलवाया था. दोनों की जोड़ी घरवालों को भी बहुत पसंद थी लेकिन रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया. इसका कारण उस समय की मशहूर मॉडल और 1980 में मिस इंडिया रह चुकीं संगीता बिजलानी बनीं.

Salman khan and his love affairs

इन एक्ट्रेस के साथ जुड़ा नाम 
सलमान का नाम सबसे पहले संगीता बिजलानी के साथ जुड़ा था. कहा जाता है दोनों शादी करने वाले थे और शादी के कार्ड भी छप गए थे. शादी की तैयारियां जोरों पर थी लेकिन संगीता ने शादी से इंकार कर दिया. सलमान के अफेयर्स की लिस्ट में एक नाम सोमी अली का भी है. सोमी के बाद फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान को ऐश्वर्या राय से प्यार हो गया लेकिन सलमान के पजेशिव बिहेव की वजह से रिश्ता टूट गया. साल 2002 में दोनों ने एक दूसरे पर खुलकर इल्जाम लगाए थे. ऐश्वर्या राय से ब्रेकअप के बाद सलमान की जिंदगी में कटरीना कैफ की एंट्री हुई. कटरीना के साथ उनका रिलेशन 6 साल तक चला. लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई. फिलहाल खबरों कि मानें तो सलमान खान का नाम रोमानियन मॉडल यूलिया वंतूर को डेट कर रहे हैं लेकिन इस रिश्ते पर अभी तक ऑफिशियल मोहर नहीं लगी है.

Related Articles

Back to top button