उत्तर प्रदेश

प्‍लॉट की रजिस्‍ट्री करने के लिए मांगी रिश्‍वत, एंटी करप्शन टीम ने दबोचा

भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन टीम) की टीम ने बुधवार को रिश्वत लेने के आरोप में लखनऊ विकास प्राधिकरण के बाबू अनिल कपूर को गिरफ्तार किया। आरोप है कि कटारी टोला चौक निवासी अनिल ने एक व्यक्ति से पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। आरोपित के खिलाफ गाजीपुर थाने में एफआइआर दर्ज की गई है।

एलडीए में प्रवर वर्ग सहायक संपत्ति अनुभाग में तैनात अनिल के खिलाफ नेपियर रोड ठाकुरगंज निवासी मनि लाल उर्फ मेंदी लाल ने शिकायत की थी। मनि लाल का आरोप है कि नेहरू इंक्लेव में योजना में आवंटित प्लाट की रजिस्ट्री कराने के एवज में आरोपित उनसे पांच हजार रुपये की मांग कर रहा था। शिकायत मिलने पर ट्रैप टीम के प्रभारी प्रवीण सान्याल टीम के साथ एलडीए दफ्तर के सामने पहुंचे।

इस दौरान एलडीए ऑफिस के सामने की मुख्य सड़क से अनिल को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। काफी देर तक एलडीए के अधिकारियों को कुछ समझ नहीं आया। एलडीए के कर्मचारियों को लगा कि पुलिस उसे किसी मामले में उठाकर ले गई है। एलडीए वीसी को भी मामले की जानकारी नहीं हुई। बाद में एंटी करप्शन की टीम ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी तब सबको इसके बारे में पता चला।

Related Articles

Back to top button