मुंबई की 16 मंजिल ऊंची इमारत में लगी आग, 4 बुजुर्गों समेत 5 लोगों की मौत

 मुंबई के चेंबूर के तिलकनगर स्थित सरगम सोसायटी की इमारत की 14वीं मंजिल पर गुरुवार को आग लग गई. इस हादसे में 4 बुजुर्गों समेत 5 लोगों की मौत हुई है. मुंबई के डिप्‍टी चीफ फायर ऑफिसर वीएन पनिग्रही के अनुसार चेंबूर की सरगम सोसायटी की इमारत में गुरुवार को आग लगी थी. उनके अनुसार दमकल विभाग के पास रात 07:46 बजे कॉल आई थी. तत्‍काल 8 दमकल गाडि़यां, 1 टैंकर और कई एंबुलेंस मौके पर भेजी गई थीं. काफी मशक्‍कत के बाद आग बुझा दी गई है.

वहीं बृहन्मुंबई महानगरपालिका की आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने बताया कि उपनगरीय इलाके तिलक नगर में स्थित 16 मंजिला इमारत की 14वीं मंजिल पर आग लगी थी. मुंबई दमकल विभाग राहत एवं बचाव कार्य में जुट गया था.

उन्होंने बताया कि तिलक नगर में गणेश गार्डन के पास संग्राम सोसायटी (जी+16) के 10वें फ्लोर पर आग लगी है. उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों ने फ्लोर से छह लोगों को बाहर निकाला और उन्हें पड़ोस के राजवाड़ा अस्पताल में भर्ती कराया. स्थानीय निकाय द्वारा संचालित अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि पांच लोगों की मौत हो गई.

घायल हुए दो अन्य लोगों का इलाज चल रहा है. उनकी हालत स्थिर है. घायलों में एक दमकलकर्मी भी है. स्थानीय निकाय ने मृतकों की पहचान सुनिता जोशी (72), भालचन्द्र जोशी (72), सुमन श्रीनिवास जोशी (83), सरला सुरेश गंगर (52) और लक्ष्मीबेन प्रमजी गंगर (83) के रूप में की है. सुनिता जोशी विखरोली के थाना प्रभारी संजय जोशी की मां हैं.

घायलों की पहचान श्रीनिवास जोशी (86) और दमकलकर्मी छगन सिंह (28) के रूप में हुई है. अधिकारी ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है. आगे लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button