टेक ज्ञान

पिछले कुछ समय से वायरलेस चार्जिंग का ट्रेंड चल रहा है। यूजर्स के बीच इस तकनीक को लेकर काफी क्रेज देखा जा रहा है

पिछले कुछ समय से वायरलेस चार्जिंग का ट्रेंड चल रहा है। यूजर्स के बीच इस तकनीक को लेकर काफी क्रेज देखा जा रहा है। लेकिन फिर भी इसे लेकर यूजर्स के मन में बहुत सारे सवाल हैं। क्या हर ब्रांड का वायरलेस चार्जर विश्वसनीय है या नहीं, क्या ज्यादा वोल्टेज मेरे फोन को खराब तो नहीं कर देगी, क्या यह सुरक्षित है आदि। अगर आप भी वायरलेस चार्जर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां हम आपको इसे खरदीने से पहल किन-बातों का ध्यान रखना चाहिए इसकी जानकारी देने जा रहे हैं।

वायरलेस चार्जर खरीदने से पहले इन बातों का रखें ख्याल:

1. स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जर खरीदने के समय आप चार्जर का पावर आउटपुट देखें। उसी चार्जर को चुनें जिसका पावर आउटपुट ज्यादा होना चाहिए। 5W का चार्जर शायद सस्ता हो सकता है लेकिन यह फोन चार्ज करने में एक रात का समय लगा सकता है। ऐसे में 10W का चार्जर आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। आपका फोन उतना ही पावर रेट लेना जितना वो हैंडल कर सकता है।

2. हमेशा सही चार्जर का चुनाव करें। अगर आपके फोन का चार्जर 10W का है तो आपका चार्जिंग पैड या तो इतने ही वॉट का या फिर इससे ज्यादा का होना चाहिए। अगर चार्जिंग पैड इससे कम का होता है तो आपका फोन आधा ही चार्ज होगा।

3. ब्रांडेड चार्जर ही खरीदें। आप अपना फोन कभी भी एक सस्ते या बेकार चार्जर के साथ कनेक्ट नहीं करना चाहेंगे।

4. अपने फोन की चार्जिंग स्पीड चेक करें। हर वायरलेस चार्जर एंड्रॉइड और iOS के साथ अलग चार्जिंग स्पीड देता है। ऐसे में वायरलेस चार्जर लेने से पहले अपने फोन की चार्जिंग स्पीड चेक जरूर करें। अगर चार्जिंग स्पीड सही हो तो ही चार्जर खरीदें।

Related Articles

Back to top button