देश

आम आदमी पार्टी के नेता एचएस फूलका ने कहा है कि कमलनाथ सहित सिख विरोधी दंगे के अन्‍य अारोपितों को सजा देने की कोशिश जल्‍द शुरू की जाएगी

 दिल्ली में वर्ष 1984 में हुए दंगों के दोषी पाए गए सज्जन कुमार को सजा दिलवाने में कानूनी लड़ाई लड़नेवाले आम आदमी पार्टी के विधायक व वरिष्ठ वकील एसएच फूलका ने कहा कि सज्जन कुमार को सजा दिलवाने के बाद अब अन्य आरोपितों को सजा दिलवाने के लिए अभियान तेज किया जाएगा। जल्दी ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ भी केस शुरू करेंगे। सिख विरोधी दंगों के सभी दोषियों को कानून के अनुसार सजा दिलवाई जाएगी।

कहा- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ जल्द शुरू करेंगे केस

फूलका ने सज्जन कुमार को हुई उम्रकैद की सजा के लिए श्री हरिमंदिर साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ रखवाया था। रविवार को पाठ के भोग के बाद यहां सज्जन कुमार को सजा मिलने पर शुकराना किया। वह अपने परिवार के साथ पाठ के भोग के दौरान शामिल हुए।

इस दौरान एचएस फूलका ने कहा कि कई वर्षों तक कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद उन्होंने और मामले के गवाहों ने दिल्ली दंगों के एक दोषी सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा दिलवाई है। वाहे गुरु जी की कृपा से शक्तिशाली आरोपित हारे हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी वह पीडि़तों को न्याय दिलाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ते रहेंगे।

इस ममाले में सज्जन कुमार के साथ साथ अन्य और भी कई आरोपी हैं उनमें से कमलनाथ भी एक है। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी की ओर से उनको सज्जन कुमार को सजा दिवलाने के लिए सम्मानित करने के लिए कोई प्रोग्राम रखा था, इसकी उनको कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि जब तक सभी दोषियों को सजा नहीं मिल जाती, तब तक पीडि़तों के जख्मों पर मरहम नहीं लगेगा।

Related Articles

Back to top button