राज्य

नगर निगम चुनाव में विजयी रहे भाजपा के पांच मेयर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। मेयर मोदी से संसद भवन में मिले

हरियाणा में पिछले दिनों हुए पांच नगर निगम चुनाव में विजयी रहे भाजपा के पांचाें मेयर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। इन मेयरों की अगुवाई मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने की। नगर निगम चुनाव में शानदार जीत से भाजपा खासी उत्‍साहित है। मुख्‍यमंत्री मनाेहरलाल नवनिर्वाचित मेयरों को मिलवाने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्‍य की राजनीतिक हालात की जानकारी दी।

मेयरों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद भवन में मुलाकात की। मुलाकात के बाद प्रदेश प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ अनिल जैन के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संसद भवन में केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह से भी चर्चा की। उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला भी रहे।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के सा‍थ हरियाणा के पांच नगर निगमों के नवनिर्वाचित मेयर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्वाचित मेयरों को जीत की बधाई दी। मेयरों ने चुनाव और अपने राजनीतिक सफर के बारे में प्रधानमंत्री को बताया। प्रधानमंत्री ने मेयरों से 2019 के लोकसभा और राज्‍य विधानसभा चुनावों के लिए अभी से तैयारियों में जुट जाने को कहा। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनावों में ऐसी ही कामयाबी दोहरानी है। प्रधानमंत्री मिशन 2019 के लिए उनको खास टिप्‍स भी दिए।

बता दें कि हरियाणा में इसी माह हुए करनाल, पानीपत, यमुनानगर, हिसार अौर रोहतक के नगर निगम चुनाव में भाजपा ने शानदार जीत दर्ज की थी। पहली बार मेयर के हुए सीधे चुनाव में भाजपा के प्रत्‍याशियों ने सभी नगर निगमों में जीत दर्ज की थी। इसके बाद सोमवार को मुख्‍यमंत्री पांचों मेयरों की प्रधानमंत्री से मिलवाने लेकर नई दिल्‍ली पहुंचे। प्रधानमंत्री से पानीपत नगर निगम की मेयर अवनीत कौर,हिसार नगर निगम के मेयर गौतम सरदाना, रोहतक नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल, यमुनानगर नगर निगम के मेयर मदन सिंह और करनाल नगर निगम की मेयर रेणुबाला गुप्‍ता मिले।

पीयूष गोयल के साथ हरियाणा सीएम मनोहरलाल, नवनिर्वाचित मेयर और अन्‍य नेता।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल और मेयरों के साथ  भाजपा के प्रदेश प्रधान सुभाष बराला और अन्‍य पार्टी पदाधिकारी भी थे। सभी नेता हरियाणा भवन से प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए संसद भवन पहुंचे। इनके साथ प्रदेश संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट, हरियाणा भाजपा के महामंत्री संजय भाटिया, संदीप जोशी और वेद पाल एडवोकेट भी थे।

मेयरों ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की। राजनाथ सिंह ने सभी को शानदार जीत के लिए बधाई दी और भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए अभी से जुट जाने को कहा। उन्‍होंने बेहतर कार्यप्रणाली और जनता से जुड़ाव पर जोर देने को कहा। इस दौरान मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल, प्रदेश भाजपा प्रधान सुभाष बराला, भाजपा ह‍रियाणा प्रभारी डाॅ. अनिल जैन सहित अन्‍य नेता भी मौजूद थे।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा के साथ हरियाणा के पांच नगर निगमों के नवनिर्वाचित मेयर।

मेयरों ने मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल और सुभाष बराला अगुवाई केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा और रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की। दोनों मंत्रियों ने हरियाणा के नगर निगम चुनावों में भाजपा की जीत को बेहद खास बताया। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा नेता एकजुट होकर 2019 के चुनाव में भी पार्टी को विजयी बनाएं।

संसद भवन परिसर में हरियाणा के पांच नवनिर्वाचित मेयर।

रोहतक, हिसार, पानीपत, करनाल और यमुनानगर में नवनिर्वाचित भाजपा मेयर इससे पहले भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल और प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुभाष बराला की अगुवाई में शनिवार को अमित शाह से मुलाकात की थी।

Related Articles

Back to top button