BSNL 4G को बढ़ाने के लिए कंपनी सिम अपग्रेड के साथ फ्री डाटा भी उपलब्ध करा रही है

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) टेलिकॉम सेक्टर में अपनी पैठ मजबूत करने के लिए 4G नेटवर्क लाने पर काम कर रहा है। अक्टूबर 2018 में कंपनी को 2100MHz स्पेक्ट्रम अलॉट किए गए थे। BSNL ने केरल के ईदूकी जिले में इसकी पायलट टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। यह BSNL के लिए सबसे अहम क्षेत्र है। इसके अलावा गुजरात के कुछ जिलों में भी इसकी पायलट टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। BSNL 4G को बढ़ाने के लिए कंपनी सिम अपग्रेड के साथ फ्री डाटा भी उपलब्ध करा रही है।

BSNL 4G सिम के साथ 2 जीबी डाटा मिलेगा फ्री:

कंपनी ने चेन्नई सर्कल में 4G सिम कार्ड देने शुरू कर दिए हैं। इस ऑफर के तहत यूजर्स को 4G USIM कार्ड 20 रुपये में दिया जाएगा। साथ ही 2 जीबी डाटा भी उपलब्ध कराया जाएगा। BSNL 4G सर्विसेज गुजरात के गांधीधाम और अंजर क्षेत्रों में 26 नवंबर 2018 से शुरू कर दी गई है। इसके बाद से यूजर्स के हैंडसेट पर 3G काम नहीं करेगा। लेकिन 2G की सेवाएं यूजर्स को मिलती रहेंगी।

BSNL 4G USIM अपग्रेड:

यूजर्स अपनी मौजूदा 2G/3G सिम को 4G सिम में अपग्रेड कर सकते हैं। अगर आपके पास पुराना सिम कार्ड है तो आपको 2G या 3G नेटवर्क ही मिलेगा। वहीं, अगर आप 4जी नेटवर्क की सुविधाएं चाहते हैं तो कंपनी के ऑफिस जाकर BSNL 4G सिम कार्ड खरीद लें। इसके साथ कंपनी 2 जीबी फ्री डाटा भी उपलब्ध करा रही है।

BSNL 4G कर्मशियल लॉन्च का है इंतजार:

BSNL को 4G सर्विस टेस्ट करते हुए काफी समय हो गया है। ऐसे में यूजर्स अब BSNL 4G के कर्मशियल लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं। मौजूदा स्थिति में कंपनी का 4G यूजरबेस काफी कम है। कंपनी अपनी 4G सर्विस 2019 की पहली छमाही में लॉन्च कर सकती है।

Related Articles

Back to top button