मनोरंजन

इस साल आएंगी कमाल की फिल्में, इन पर रखियेगा नज़र

साल 2018 अतीत का हिस्सा हो चुका है और अब 2019 के आगमन के साथ बॉलीवुड को आने वाली फिल्मों से बड़ी उम्मीद होगी। पिछले साल रितिक रोशन बड़े पर्दे पर नहीं आये और इस साल आमिर खान नहीं दिखाई देंगे। शाहरुख़ के आने का भी तय नहीं है और दीपिका पादुकोण को लेकर भी अनिश्चितता है।

लेकिन कई अनोखी , वास्तविक और ऐतिहासिक कहानियों के साथ सितारे पूरे साल बड़े परदे पर आएंगे। इनमें कई नए चेहरे भी शामिल हैं। नए साल के पहले हफ़्ते में कोई आल इंडिया रिलीज़ नहीं है। पर 11 जनवरी से फिल्मों का मेला लगने वाला है। इस दिन 12 फिल्में एक साथ रिलीज़ होंगी, जिसमें अनुपम खेर की एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर और विक्की कौशल की उरी- सर्जिकल स्ट्राइक पर लोगों की नज़र होगी। जनवरी महीने में ही बड़ा घमासान होगा जब गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले बाल ठाकरे का बायोपिक ‘ठाकरे’, इमरान हाश्मी की फिल्म चीट इंडिया और कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी रिलीज़ होंगी।

फरवरी, प्यार का महीना होता है। जिसकी शुरुआत एक फरवरी से ही होगी जब विधु विनोद चोपड़ा की बहन शैली धर के निर्देशन में बनी ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ रिलीज़ होगी। पिता पुत्री की इस इमोशनल रोमांटिक स्टोरी को रियल लाइफ डॉटर फादर यानि सोनम और अनिल कपूर ने निभाया है। साथ में राजकुमार राव और जूही चावला भी हैं। वेलंटाइन डे के दिन रणवीर सिंह और अलिया भट्ट की गल्ली बॉय रिलीज़ होगी। ज़ोया अख्तर की ये फिल्म मुम्बई के रैपर आर्टिस्ट की कहानी है।

ये साल मल्टीस्टारर फिल्मों का भी होगा। इंद्र कुमार के निर्देशन में धमाल सीरीज़ की अगली फिल्म टोटल धमाल आएगी। फिल्म में अजय देवगन, माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर, अरशद वारसी जैसे सितारे होंगे। माधुरी की बॉलीवुड में ये लंबे समय बाद वापसी है। 

बड़ी बजट की फिल्मों में कलंक का नाम भी शामिल हैं। अभिषेक बर्मन का ये पीरियड ड्रामा, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के 21 साल बाद साथ आने के कारण चर्चा में रहा है। फिल्म में वरुण धवन, आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर और सोनाक्षी सिन्हा भी हैं। करण जौहर का एक और अहम् प्रोजेक्ट ब्रह्मास्त्र भी इसी साल रिलीज़ होगा। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ अमिताभ बच्चन के मौजूदगी वाली ये फिल्म अयान मुखर्जी के निर्देशन में बन रही है और इसमें नागार्जुन और डिम्पल कपाडिया भी हैं। फिल्म के साथ नया जॉनर शुरू होगा – एक्शन-एडवेंचर- फेंटासी l

सलमान खान की भारत इस साल का आकर्षण रहेगी। अली अब्बास ज़फर के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में कटरीना कैफ और दिशा पटानी भी हैं। सलमान की इस साल दबंग 3 भी आ सकती है। 

पांच अप्रैल को कमांडो वाले विद्युत् जामवाल की फिल्म जंगली आएगी। परिणीति चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा की जोड़ी इस साल 17 मई को उतरेगी अपनी फिल्म जबरिया जोड़ी के साथ। पिछले साल सत्यमेव जयते के जरिये तहलका मचाने वाले जॉन अब्राहम की बाटला हाउस 15 अगस्त को रिलीज़ होगी।

अक्षय कुमार का इस साल बड़ा जलवा रहेगा। उनकी फिल्म हाउसफुल 4 को दीवाली के मौके पर रिलीज़ किया जायेगा। पिछले साल ये फिल्म मी टू अभियान में आरोपित नाना पाटेकर और साजिद खान के हटने के कारण चर्चा में रही थी। अब फिल्म को फरहद सामजी डायरेक्ट कर रहे हैं।

सारागढ़ी के संग्राम की कहानी को लेकर अक्षय कुमार की केसरी, 15 अगस्त के मौके पर दिखेगी। अनुराग सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उनके साथ परिणीति चोपड़ा भी हैं। अक्षय की इस साल मिशन मंगल भी आएगी और करीना कपूर खान के साथ गुड न्यूज़ भी।

पिछले साल के बॉक्स ऑफ़िस किंग बन कर उभरे दो स्टार्स में से एक राजकुमार राव इस साल कई फिल्मों में नज़र आयेंगे, जिनमें मिखिल मुसले के निर्देशन में बन रही मेड इन चाइना भी है। फिल्म में उनके साथ राजकुमार राव हैं। ये फिल्म एक गुजराती बिज़नेसमैन के चीन जाने की कहानी है।

इस साल रितिक रोशन इस साल सुपर 30 के साथ बड़े परदे पर आएंगे और उनकी टाइगर श्रॉफ के साथ वाली फिल्म भी इसी साल रिलीज़ होगी। टाइगर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2,10 मई को रिलीज़ होगी। इस फिल्म से चंकी पांडे की बेटी अनन्या का डेब्यू होगा।

पिछले साल रेड के साथ 100 करोड़ से अधिक कमाने वाले अजय देवगन की तानाजी 25 सितम्बर को रिलीज़ होगी। ओम राउत निर्देशित छत्रपति शिवाजी के छत्रप तानाजी मालुसरे की कहानी पर बन रही इस फिल्म में सैफ अली खान भी हैं। और काजोल भी।अजय देवगन इसी साल अकिव अली के निर्देशन में बनने वाली फिल्म दे दे प्यार दे में भी नज़र आयेंगे। करीब नौ साल बाद रोमांटिक कॉमेडी के जॉनर में लौट रहे अजय की इस फिल्म में तब्बू और रकुल प्रीत सिंह भी हैं।

पिछले साल फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी के साथ तहलका मचाने वाले कार्तिक आर्यन, पहली बार कृति सनोन के साथ जोड़ी बना कर फिल्म लुका छुपी में नज़र आयेंगे। लक्ष्मण उतेकर के निर्देशन में बन रही ये फिल्म मथुरा से जुड़ी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है।

अजय देवगन को लेकर फिल्म रेड का निर्देशन करने वाले राजकुमार गुप्ता इस साल ‘इंडियाज़ मोस्ट वांटेड’ लेकर आयेंगे। बिना एक भी गोली चलाये एक आतंकी को पकड़ने की इस कहानी में अर्जुन कपूर लीड रोल में हैं। मणिकर्णिका के बाद कंगना का धमाका जारी रहेगा जब वो राजकुमार राव के साथ फिल्म मेंटल है क्या में दिखेंगी। प्रकाश कोवेलामुदी के निर्देशन में बन रही ये फिल्म एक ब्लैक कॉमेडी होगी, जिसका मन्त्र ही ‘क्रेज़ी इज़ द न्यू नॉर्मल’ रखा गया है।

मिलाप ज़वेरी के निर्देशन में बन रही फिल्म मरजावां में सिद्धार्थ मल्होत्रा और रितेश देशमुख के साथ तारा सुतारिया लीड रोल में हैं। इस वायलेंट लव स्टोरी का नाम दिया गया है। इसी साल कृति सनोन,वरुण शर्मा और दिलजीत दोसांझ की कॉमेडी फिल्म अर्जुन पटियाला रिलीज़ होगी। और संजय दत्त की देवा कट्टा के निर्देशन में बन रही फिल्म प्रस्थानम भी।

पिछले साल पद्मावत और बत्ती गुल मीटर चालू में दिखे शाहिद कपूर इस साल कबीर सिंह के साथ मैदान में आयेंगे। संदीप रेड्डी वंगा की ये फिल्म तेलुगु की हिट फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक है। फिल्म में कियारा आडवाणी भी हैं।   

बाहुबली प्रभास का भी इस साल नए अवतार के साथ आगमन होगा। उनकी एक्शन फिल्म साहो 15 अगस्त को रिलीज़ होगी। सुजीत के निर्देशन में बनी रही इस फिल्म में श्रद्धा कपूर भी हैं।

साल 2019 में बायोपिक का दौर जारी रहेगा। अमोल गुप्ते लेकर आयेंगे, बैडमिंटन क्वीन सायना नेहवाल की फिल्म सायना, जिसमें श्रद्धा कपूर लीड रोल में हैं। दीपिका पादुकोण ने शादी से पहले एक फिल्म साइन कर रखी थी, जिसे वो प्रोड्यूस भी करेंगी। फिल्म का नाम छपाक है। एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की ज़िंदगी पर बनने वाली इस फिल्म को मेघना गुलज़ार डायरेक्ट करेंगी। जॉन इसी साल रेमो-अकबर- वाल्टर( रॉ) में भी दिखेंगी, जिसमें उनके 18 अलग अलग लुक होंगे।

आशुतोष गोवारिकर का भव्य शाहकार पानीपत भी इसी साल रिलीज़ होगा। फिल्म में अर्जुन कपूर और कृति सनोन के साथ संजय दत्त भी हैं। कहानी मराठा योद्धा सदाशिव राव भाऊ के संग्राम की है।

वैसे शो शाहरुख़ खान ने राकेश शर्मा की फिल्म सारे जहां से अच्छा साइन की है, लेकिन फिल्म इस साल रिलीज़ नहीं होगी। पर उनके प्रोडक्शन की फिल्म बदला जरुर आएगी। इस क्राइम ड्रामा में अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू लीड रोल में हैं।

प्रियंका चोपड़ा करीब तीन साल बाद इस साल बॉलीवुड की फिल्म में नज़र आएंगी। शोनाली बोस के निर्देशन में बन रही द स्काई इज़ पिंक, मोटिवेशनल स्पीकर आयशा चौधरी की कहानी है जिसमें प्रियंका के साथ फरहान अख्तर और ज़ायरा वसीम हैं।

सुशांत सिंह राजपूत के लिए भले ही पिछला साल ख़ास नहीं रहा हो लेकिन इस साल वो सोन चिड़िया के साथ आयेंगे। अभिषेक चौबे के निर्देशन में बन रही ये फिल्म बीहड़ के डकैतों की कहानी है जिसमें भूमि पेडणेकर भी लीड रोल में हैं। सुशांत की नितेश तिवारी के निर्देशन में बन रही फिल्म छिछोरे भी इसी साल आएगी, जिसमें श्रद्धा कपूर उनकी हीरोइन हैं।

फिल्म 2.0 के बाद इस साल रजनीकांत की पेट्टा आएगी। फिल्म में उनके साथ सिमरन, तृषा कृष्णन और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी भी हैं। छोटे बजट की फिल्मों के सुपरस्टार बन चुके आयुष्मान खुराना अगले साल लेकर आयेंगे – ड्रीम गर्ल। फिल्म में जहां वो लड़की के गेटअप में होंगे वहीं इसी साल उनकी फिल्म बाला भी आएगी जिसमें वो गंजे का रोल करेंगे।

सैफ़ अली खान की नवदीप सिंह के निर्देशन में बनने वाली फिल्म हंटर भी दिलचस्प फिल्मों में होंगी। बाहुबली वाले राणा दग्गुबती, इस साल हाथी के साथ नज़र आयेंगे फिल्म हाथी मेरे साथी में।

Related Articles

Back to top button