लाइफस्टाइल

इन तरीकों से दें नाखूनों को सुंदर लुक

नाखूनों की सुंदरता बढ़ाने के लिए आप बहुत कुछ करती हैं. कई बार ऐसा होता है कि लड़कियों के नाख़ून टूटने लगते  हैं या फिर अच्छे दिखाई नहीं देते. उन्हेंस अंदर बनाना है तो आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं है बल्कि आप घर में ही उन्हें सुंदर बना सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी ही टिप्स बताने जा रहे हैं जससे आपका नेल्स और भी खूबसूरत बन जायेंगे. बस आपको कुछ चीज़ों को जरूरत होगी, अगर वो घर में नहीं हैं तो आप उन्हें ले आएं और फिर अपने नेल्स के लिए इस्तेमाल कर लें. तो जानिए खूबसूरत नाखूनों के वो टिप्स.

जैतून का तेल और निम्बू का रस 

निम्बू का रस में कुछ बुँदे जैतून के तेल मिला कर मालिश कीजिए. इस मिश्रण को सप्ताह में कम से कम 2 बार प्रयोग करे इससे आपके नाख़ून में मजबूती आएगी. जल्दी रिजल्ट पाने के लिए सोने से पहले इस मिश्रण से नाखून पर मालिश करके नरम दस्ताने पहन कर सो जाएं.

टी ट्री ऑइल और विटामिन E

एक चम्मच टी ट्री ऑइल में कुछ बुँदे विटामिन E की मिलाकर लगाने से न केवल नाख़ून मजबूत और स्वस्थ बनाते है, बल्कि इससे नेल्स फंगस को भी दूर किया जाता है और इन्फेक्शन के इलाज करने में भी मदद मिलती है. इसे अच्छे से नाख़ून पर रगड़ने से आपको जल्दी ही अच्छे रिजल्ट देखने को मिलेंगे.

मालिश 

मालिश, एक बहुत अहम नेल केयर टिप्स में से एक है. कमजोर नाख़ून के लिए यह बहुत आसान, सस्ता और प्रभावी उपाय है. इसके के लिए आप अपनी पसंद के किसी भी मॉइस्चराइजर क्रीम, नेल क्रीम और किसी भी तेल की थोड़ी सी मात्रा ले कर नाखुनो की मालिश कीजिए. मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन में सुधार हो कर नाख़ून लम्बे समय तक मजबूत और स्वस्थ रहते है.

Related Articles

Back to top button