इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे ग्रामीण गुरुग्राम के स्कूल

समाज में सकारात्मक संदेश और योगदान देने के लिए मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया दिनों दिन काम कर रहा है. 2019 में दिल्ली से सटे ग्रामीण गुरुग्राम को आधुनिक बनाने के लिए काम शुरू कर दिया है. इसमें भारत सरकार की पहल के साथ यूनाइटेड नेशंस सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स भी शामिल हैं. इन प्रयासों को कौशल विकास, सामुदायिक विकास और क्लाइमेट एक्शन के तहत बांटा गया है. ये गतिविधियां क्वालिटी एजुकेशन, स्वच्छ जल और स्वच्छता, अच्छे स्वास्थ एवं कल्याण और क्लाइमेट एक्शन के यूनाइटेड नेशंस सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स में सहयोग करेंगी. इसके साथ ही केंद्र की सत्तासीन सरकार द्वारा कि गए कार्यक्रमों को भी सफल बनाएगी.

इन क्षेत्रों में होगा काम
मिली जानकारी के अनुसार इन कामों को मिड-टर्म तक पूरा किया जाएगा. गुरुग्राम के अलावा पुणे, बैंगलोर और अपने व्यापार संचालन के अन्य क्षेत्रों में कंपनी द्वारा इसे लागू किया जाएगा.

927 छात्रों को मिलेगा फायदा
सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय – जमालपुर, सरकारी प्राथमिक विद्यालय- खारखारी, सरकारी हाईस्कूल-मुशेदपुर और सरकारी हाई स्कूल- कलियावास में बच्चों को साफ पानी का पीना के लिए वाटर स्टोरेज (जल भंडारण), पाइपिंग, वॉटर कूलर, आरओ सिस्टम और वाटर ड्रिंकिंग बे का निर्माण भी कराया जाएगा. कहा जा रहा है कि इस योजना का लाभ स्कूल में पढ़ने वाले 927 बच्चों को होगा.

Related Articles

Back to top button