खेल

 कोच जस्टिन लैंगर ने वनडे सीरीज हारने के बाद धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें सुपरस्टार बताया

आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने शुक्रवार को भारत से वनडे सीरीज हारने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें सुपरस्टार और सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में से एक बताया. धोनी ने तीसरे वनडे में 114 गेंद में नाबाद 87 रन बनाए जिसकी मदद से भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज 2-1 से अपने नाम की. 

लैंगर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “धोनी 37 बरस का है लेकिन विकेटों के बीच उसकी दौड़ और फिटनेस गजब की है. लगातार तीन दिन विकेटों के बीच इस तरह दौड़ना और वह भी 40 डिग्री तापमान में और ऐसा खेलना. वह खेल का सुपरस्टार है जो आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को बनने की कोशिश करनी चाहिए.”

उन्होंने कहा, “एमएस धोनी, विराट कोहली और टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा. ये सभी आदर्श हैं. एमएस धोनी का तो रिकॉर्ड बतौर कप्तान, बल्लेबाज और विकेटकीपर उनकी काबिलियत बताता है. वह महानतम क्रिकेटर हैं और ऐसे खिलाड़ियों के खिलाफ हारना दुखद है लेकिन उनके खिलाफ खेलना फख्र की बात है.”

धोनी को 0 और 74 के स्कोर पर जीवनदान मिला और लैंगर ने इसे हार की वजह बताया. उन्होंने कहा, “दो बार एमएस धोनी का कैच छोड़ने से कोई मैच नहीं जीत सकता. हम मैच विनर्स की बात करते हैं जो उसने फिर बनकर बताया. यह हमारे बल्लेबाजों के लिा सबक था. युवाओं को उनसे सीखना चाहिए.”

Related Articles

Back to top button