उत्तर प्रदेशराज्य

अटल स्टेडियम के पास शहीद पथ के किनारे जंगल में फेंका शव, शरीर के कई हिस्से जले मिले, नहीं हो सकी शव की शिनाख्त

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के पास शहीद पथ के किनारे जंगल में सोमवार को एक महिला का शव पड़ा मिला। हत्यारों ने महिला की हत्या के बाद उसका चेहरा जलाया था और शव को सूटकेस में भरकर वहां फेंक गए थे। माना जा रहा है कि शव विवाहिता का है। पुलिस अभी तक शव की शिनाख्त नहीं कर सकी है।

शहीद पथ के किनारे जंगल में सोमवार शाम को मवेशी चराने गए चरवाहे एक बड़ा सूटकेस देखकर ठहर गए। चरवाहों ने पास जाकर पड़ताल की तो उसमें महिला का शव मिला। इसके बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। पुलिस ने सूटकेस खोलकर देखा तो उसमें एक महिला ठूसकर भरी गई थी। महिला का शव सूटकेस मिलने की सूचना से महकमे में हड़कंप मच गया। एएसपी ग्रामीण और सीओ मोहनलालगंज ने जंगल में जाकर छानबीन की। वहीं करीब चार घंटे बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी मौके पर पहुंचे और पड़ताल की। एसएसपी के मुताबिक महिला की हत्या कर उसकी पहचान छिपाने की कोशिश की गई है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि किसी करीबी ने हत्या कर शव को ठिकाने लगाने के लिए जंगल में फेंका था।

गले पर चोट, शरीर के कई हिस्से जले

महिला के गले, मुंह व चेहरे पर चोट के निशान मिले हैं। शरीर के कई हिस्से जले हुए हैं। माना जा रहा है कि महिला की गला दबाकर हत्या की गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि पेट्रोल से चेहरा जलाया गया है। महिला के शरीर पर सिगरेट से जलाने के निशान भी मिले हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हत्यारे हत्या से पहले महिला को प्रताडि़त कर सिगरेट से दागा था। महिला ने गहरे भूरे रंग की स्वेटर और नारंगी रंग की सलवार पहने थी। पैर की उंगलियों में नेल पॉलिश लगी थी और महिला ने पायल पहन रखा था। पुलिस प्रेम प्रसंग, दहेज हत्या व रंजिश की दिशा में भी छानबीन कर रही है।

लापता महिलाओं की तलाश में लगाई गई टीम

एसएसपी का कहना है कि राजधानी के अलावा आसपास के जिलों से लापता महिलाओं की सूची बनाई जा रही है। गोसाईगंज के अलावा क्राइम ब्रांच की टीमें लापता महिलाओं के बारे में जानकारी कर रही हैं। शव की शिनाख्त होते ही वारदात का राजफाश कर लिया जाएगा। पुलिस लखनऊ रेंज से लापता महिलाओं के घरवालों से संपर्क कर रही है।

शहीद पथ से शव फेंकने की आशंका

स्थानीय लोगों ने शहीद पथ पुल से शव को नीचे जंगल में फेंकने की आशंका जताई है। सड़क से जंगल में मिले शव की दूरी करीब 10 से 15 मीटर थी। ग्रामीण महिला की दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि जंगल के किनारे तक एक वाहन आया था और फिर शव को उतारकर वहां फेंका गया था।

Related Articles

Back to top button