Priyanka Gandhi ने आखिरकार राजनीति में आने का फैसला कर लिया है, उन्हें कांग्रेस का महासचिव बनाया गया है

 Priyanka Gandhi ने आखिरकार राजनीति में आने का फैसला कर लिया है। उन्हें कांग्रेस का महासचिव बनाया गया है। खबरों के अनुसार प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान दी गई है। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री को कांग्रेस के ट्रंप कार्ड के रूप में देखा जा रहा है।

प्रियंका गांधी अब उत्तर प्रदेश की राजनीति को देखेंगी। प्रियंका के अलावा मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है। केसी वेणुगोपाल को संगठन में कांग्रेस महासचिव बनाया गया है।

प्रियंका गांधी फरवरी माह के पहले हफ्ते में अपना कार्यभार संभालेंगीं। कांग्रेस की तरफ से जारी प्रेस नोट में इस संबंध में जानकारी दी गई है। इसी प्रेस नोट में गुलाम नबी आजाद को तुरंत प्रभाव से हरियाणा की जिम्मेदारी दिए जाने के संबंध में भी लिखा गया है।

साल 2014 में जिस तरह से नरेंद्र मोदी की लहर में कांग्रेस 44 सीटों पर सिमट गई थी, उसके बाद से कांग्रेस को लगातार हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान पंजाब और छत्तीगढ़ की अपवाद हैं, जहां कांग्रेस चुनाव जीती है। राजस्थान और मध्यप्रदेश में कांग्रेस सत्ता में जरूर है, लेकिन बहुमत के लिए उसे छोटे दलों और निर्दलियों की बैसाखी के भरोसे रहना पड़ रहा है।

साल 2019 के आम चुनाव भी अब नजदीक हैं। पीएम मोदी की लोकप्रियता में खास कमी नहीं आयी है। ऐसे में विपक्ष एकजुट होने की कोशिश कर रहा है। जानकारों का मानना है कि कांग्रेस ने भी पीएम मोदी की आंधी से पार पाने के लिए अपना ट्रंप कार्ड खेल दिया है।

ज्ञात हो कि प्रियंका गांधी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी हैं। उनके भाई राहुल गांधी इस वक्त कांग्रेस अध्यक्ष हैं। प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा पर हरियाणा और राजस्थान में जमीन घोटाले के आरोप लगते रहे हैं। प्रियंका के राजनीति में आने की अटकलें लंबे वक्त से लगती रही हैं, लेकिन इन अटकलों को वह हमेशा टालती भी रही हैं। आखिरकार प्रियंका ने राजनीति में एंट्री ले ली है।

Related Articles

Back to top button