खेल

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे में टीम इंडिया ने आठ विकेट से जीत दर्ज़ की

 भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे में टीम इंडिया ने आठ विकेट से जीत दर्ज़ की। इस जीत के साथ भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। ये जीत भारत के लिए बेहद खास रही क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी धरती पर भारत को 10 साल बाद वनडे मैच में जीत नसीब हुई है। इस मैच में जीत के बाद धौनी और कोहली ने बीच मैदान पर ही जीत का जश्न मनाया। ये जश्न थोड़ा अनोखा था। 

धौनी-कोहली ने ऐसे मनाया जश्न

जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी कैमरा क्रू के सेगवे (दो पहियों की सवारी) पर मस्ती करते हुए नजर आए। कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर कैमरा क्रू के सेगवे पर सवारी करके जीत का जश्न मनाया। कोहली ने सेगवे पर कुछ मस्ती की और अलग-अलग पोज पर कुछ तस्वीरें भी खिंचवाईं। कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कोहली के बाद धौनी ने भी सेगवे की सवारी की और मैदान का चक्कर लगाया। बीसीसीआइ ने भी इन दोनों दिग्गज़ों के इस जश्न का वीडियो ट्वीट किया।

विराट कोहली ने इस मैच में 45 रन का पारी खेली। कोहली ने 59 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके भी लगाए। कोहली अपने अर्धशतक से पांच रन पहले लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर टॉम लाथम को कैच दे बैठे। इससे पहले जब भारतीय टीम गेंदबाज़ी कर रही थी तो धौनी ने एक बार फिर से अपनी फुर्ती का जलवा दिखाया और कुलदीप यादव की गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन (00) को स्टंप आउट कर दिया।

ऐसा रहा मैच का हाल

इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। भारतीय गेंदबाज़ों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत कीवी टीम 157 रन पर ऑल ऑउट हो गई। हालांकि डूबते सूरज की रोशनी के कारण खेल कुछ देर के लिए मैच रोकना पड़ा। इसकी वजह से भारत को जीत के लिए 156 रन का संशेाधित लक्ष्य दिया गया। जिसे भारत ने 34.5 ओवर में दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

Related Articles

Back to top button