नोएडा: मेट्रो की एक्वा लाइन का आज उद्घाटन करेंगे योगी आदित्यनाथ, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन मेट्रो का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. इसके लिए करीब डेढ़ हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात होंगे. इनमें पांच कंपनी पीएसी से लेकर लगभग एक हजार पुलिसकर्मी आसपास के जनपद के होंगे. 

लखनऊ के लॉ माटीर्नियर कॉलेज से हेलीकॉप्टर से वह नोएडा के सेक्टर-85 में बने हेलीपैड पर सुबह करीब 11 बजे उतरेंगे. हेलीपैड से वह एक न्यूज चैनल के दफ्तर जाएंगे. फिर सेक्टर-137 में एक्वा लाइन मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद यमुना ब्रिज समेत ग्रेटर नोएडा के कई कार्यक्रम में शामिल होंगे.

पांच सौ से अधिक पुलिसकर्मी गैर जनपद से आएंगे
एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि सीएम के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसके लिए जनपद के पुलिसकर्मियों के अतिरिक्त पांच कंपनी पीएसी व पांच सौ से अधिक पुलिसकर्मी गैर जनपद से आएंगे. इनमें 5 एएसपी, 15 सीओ, तीन दर्जन से अधिक इंस्पेक्टर और 450 सिपाही हैं.

220 से अधिक ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी बुलाए गए
वहीं 220 से अधिक ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी बुलाए गए हैं. कार्यक्रम स्थल व आसपास के इलाकों में पुलिस की तैनाती 25 जनवरी की सुबह से होगी. वहीं मुख्यमंत्री सुरक्षा का स्पेशल दस्ता भी 24 जनवरी को नोएडा आएगा. इनमें कुल बीस लोग होंगे. इनमें एनएसजी कमांडो भी शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button