बिजनेस

पल्सर के बाद आ रही Bajaj की एक और दमदार बाइक, अगले महीने होगी लॉन्च

नया साल शुरू होते ही ऑटो कंपनियां नए-नए व्हीकल लॉन्च कर रही हैं. इसका असर वाहन बाजार में भी दिखाई दे रहा है और ऑटो मार्केट रफ्तार पकड़ने लगा है. नई वैगनआर, टाटा की एसयूवी हैरियर और निसान की किक्स लॉन्च होने के बाद नए टू-व्हीलर की रेंज सड़क पर आने के लिए तैयार है. अब बजाज ने अपनी सुपर बाइक डोमिनर 400 (Bajaj Dominar 400) की लॉन्चिंग की पूरी तैयारी कर ली है. फरवरी में इस बाइक को लॉन्च किया जाएगा. यह बजाज की पल्सर के बाद एक और दमदार बाइक होगी. कंपनी की तरफ से डॉमिनर की बुकिंग शुरू हो चुकी है.

कंपनी डोमिनर के साथ नई एवेंजर को भी लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है. दोनों ही बाइक्स BS-4 तकनीक के साथ पेश की जाएंगी और इनमें ABS (एंटी ब्रेकिंग सिस्टम) फीचर्स भी होगा. डोमिनर बजाज की सबसे पावरफुल महंगी बाइक्स में से होगी. इसकी कीमत डेढ़ लाख से लेकर 1.65 लाख रुपये के बीच रखी गई है. नॉन एंटी ब्रेकिंग सिंस्टम वाली बाइक की कीमत 1.49 लाख रुपये और एबीएस सिस्टम वाली बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.63 लाख रुपये तय की गई है. हालांकि इसकी बुकिंग पर कुछ डिस्काउंट भी दिया जा रहा है.

पावरफुल इंजन
डोमिनर 400 में 373 सीसी लिक्विड-कूल्ड फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है. सिंगल-सिलिंडर इंजन 35 bhp पावर और 35 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. डोमिनर में 6-स्पीड गियरबाक्स दिया गया है, जो स्लिपर क्लच और स्टैंडर्ड फिटमेंट के साथ है. डोमिनर 148 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से दौड़ सकती है. मोटरसाइकिल में ट्विन पोर्ट एग्जॉस्ट सिस्टम भी मिलेगा जो पहले की तुलना में एक थ्रोट साउंड पैदा करेगा.

मौजूदा बाइक से 10 हजार रुपये ज्यादा होगी कीमत
नई डोमिनर 400 में शानदार ग्राफिक्स, आकर्षक रंग, फंकी और स्पोर्टी लुक दिया गया है. इसके इंजन में डबल ओवरहेड कैम लेआउट दिया गया है. बाइक में 320 एमएम का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 230 एमएम का रियर डिस्क ब्रेक दिया गया है. ज्यादा सेफ्टी के लिहाज से एंटी ड्युल ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. उम्मीद की जा रही है कि नई डोमिनर की कीमत मौजूदा बाइक से 10 हजार रुपये तक ज्यादा होगी.

Related Articles

Back to top button