Uncategorized

गणतंत्र दिवस: आज बंद रहेंगे दिल्ली के कई रास्ते, बसों से लेकर मेट्रो तक की पूरी जानकारी यहां पढ़ें


गणतंत्र दिवस परेड के मद्देनजर दिल्ली के विजय चौक और लाल किला मैदान के बीच के कई महत्वपूर्ण मागों पर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. इन्हीं बदलावों के तहत कई मार्ग सामान्य यातायात के लिए बंद रहेंगे. पुलिस ने यह जानकारी देने के साथ ही लोगों को यातायात परामर्श के अनुसार ही योजना बनाकर घरों से निकलने की सलाह दी है.

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एक परामर्श के मुताबिक, गणतंत्र दिवस परेड सुबह 9.50 बजे विजय चौक से शुरू होगी और राजपथ, इंडिया गेट, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए किला किला मैदान की ओर जाएगी.

संयुक्त पुलिस (यातायात) आयुक्त आलोक कुमार ने बताया कि इंडिया गेट पर सुबह नौ बजे से कार्यक्रम शुरू हो जाएगा. अधिकारी ने बताया कि परेड के सुचारू संचालन के लिए 25 जनवरी को शाम छह बजे से अगले दिन परेड समाप्त होने तक विजय चौक से इंडिया गेट की ओर राजमार्ग पर यातायात की अनुमति नहीं होगी.

कुमार ने बताया कि रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर 25 जनवरी रात 11 बजे से परेड समाप्त होने तक आरपार यातायात की अनुमति नहीं होगी. ‘सी’-हेक्सेगन-इंडिया गेट पर 26 जनवरी तड़के दो बजे से परेड के तिलक मार्ग पार करने तक यातायात बंद कर रहेगा.

26 जनवरी को सुबह दस बजे से तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और सुभाष मार्ग पर दोनों तरफ से यातायात को अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यात्रियों को इस परामर्श के हिसाब से पूर्व में अपनी यात्रा योजना बनाने और साथ ही तड़के दो बजे से दोपहर 12:30 तक परेड के मार्ग से बचने की सलाह दी जाती है.

पुलिस ने बताया कि बसों का परिचालन पार्क स्ट्रीट/उद्यान मार्ग, आराम बाग रोड(पहाड़गंज), कमला मार्केट, दिल्ली सचिवालय (आईजी स्टेडियम) प्रगति मैदान (भैरों मार्ग), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार), मोरी गेट, तीस हजारी, कश्मीरी गेट आईएसबीटी और सराय काले खान आईएसबीटी तक सीमित रखा गया है.

गणतंत्र दिवस परेड के दौरान सभी स्टेशनों पर मेट्रो सेवा उपलब्ध रहेगी. हालांकि, केन्द्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर सुबह पांच बजे से दोपहर 12 बजे तक चढ़ने और उतरने की अनुमति नहीं होगी. लोक कल्याण मार्ग (रेस कोर्स) और पटेल चौक पर सुबह 8.45 से दोपहर 12 बजे तक चढ़ने और उतरने की अनुमति नहीं होगी.

Related Articles

Back to top button