देश

PM मोदी बोले, ‘इतिहास में पहली बार बजट में बड़ी योजनाओं का ऐलान हुआ’

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं. वह लोकसभा चुनाव से पहले यहां के ठाकुरनगर में रैली करके चुनावी बिगुल फूंक रहे हैं. उनकी रैली में बड़ी संख्‍या में लोग पहुंचे हैं. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि क्रांतिवीरों की धरती को मेरा नमन है. ठाकुर नगर सामाजिक आंदोलन का गवाह रहा है. पीएम मोदी ने शुक्रवार को पेश हुए अंतरिम बजट का भी जिक्र किया. उन्‍होंने कहा कि इतिहास में पहली बार बजट में बड़ी योजनाओं का ऐलान किया गया है. हमारी सरकार पिछले साढ़े चार साल में लोगों की बेहतरी के लिए काम कर रही है. चुनाव के बाद जब पूर्ण बजट आएगा, तो किसानों और कामगारों की तस्‍वीर और उज्‍ज्‍वल हो जाएगी.

उन्होंने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य रहा कि आजादी के बाद भी अनेक दशकों तक गांव की स्थिति पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, जितना देना चाहिए था. यहां पश्चिम बंगाल में तो स्थिति और भी खराब है.

वह इसके बाद दोपहर में दुर्गापुर में भी एक रैली को संबोधित करेंगे. वहां वह रेलवे के 294 किलोमीटर लंबे रेल खंड के विद्युतीकरण का कार्य देश को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय से शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया कि वह हिजली-नारायणगढ़ के बीच तीसरी रेल लाइन भी देश को समर्पित करेंगे.

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर दौरे में 294 किलोमीटर लंबे अंडाल-सेंथिया-पाकुर-मालदा तथा खाना-सेंथिया रेल सेक्‍शन के विद्युतीकरण को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. इसमें कहा गया है कि इस खंड के विद्युतीकरण से उत्तर और उत्तर पूर्व भारत में कोयले, पत्थर के चिप्स और गिट्टी के परिवहन में आसानी होगी.

बता दें कि इससे पहले बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी प्रदेश में चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए 23 जनवरी को मालदा में रैली की थी. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 19 जनवरी को विपक्ष ने अपनी एकजुटता दिखाने के लिए महागठबंधन की रैली की थी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई थी इस रैली में 24 पार्टियों के नेता शामिल हुए थे.

इस रैली में शामिल होने के लिए बिहार से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से बागी तेवर अपना चुके शत्रुघ्न सिन्हा, अरविंद केजरीवाल और शरद यादव कोलकाता पहुंचे थे. इस दौरान सभी विपक्षी नेताओं ने बीजेपी पर हमला बोला था.

Related Articles

Back to top button