लाइफस्टाइल

शादियों में खास दिखने के लिए इस तरह की ड्रेस हैं काफी ट्रेंडिंग

सर्दियों के दिनों शादियों का मुर्हुत सबसे ज्‍यादा निकलता है. सर्दी में शादी होना यानि आपका स्टाइल और लुक दोनों ही अलग होना. कई बार सर्दी के कारण आपका लुक बदल जाता है या फिर आप वैसे नहीं दिख पाते जैसे आपको दिखना है. ऐसे में आपको टेंशन हो जाती है कि आप तैयार कैसे होगी और आपके स्‍टाइल का क्‍या होगा. क्‍यूँकि अगर आपने थोड़ी सी भी लापरवाही बरती तो आप बहुत ज्‍यादा बीमार भी पड़ सकती हैं. इसलिए शादी के कुछ खास टिप्स आपको बता देते हैं हम जिसके बाद आपको भी ट्रिक पता चल जाएगी. 

अनक्रॉप्‍ड लंहगा
सामान्‍य लंहगों की चोली छोटी होती है लेकिन कुछ लहंगों की चोली लम्‍बी होती है और शर्ट जितनी होती है जिसे अनक्रॉप्‍ड लंहगा कहा जाता है. आप इस लंहगे को भी सर्दी के दौरान शादी के दिनों में किसी एक दिन पहन सकती हैं. इस लंहगे में पैरों में सर्दी कम लगेगी और चोली लम्‍बी होने की वजह से ऊपर भी सर्दी नहीं लगेगी.

शरारा सूट
शरारा सूट एक ट्रेडीशनल ड्रेस है जिसमें चौड़ी सलवार और छोटा कुर्ता व दुपट्टा होता है. सर्दियों में अगर आप इस जड़ाऊ ड्रेस को पहनते हैं तो आपको कम ठंड लगेगी और आपका लुक भी अच्‍छा लगेगा. पर ध्‍यान दें कि आप वेलवेट या एम्‍ब्रायड्री वाला सूट ही पहनें.

साड़ी के ऊपर जैकेट
ये स्‍टाइल बहुत यूनीक है और अभी हाल ही में ट्रेंड में आया है. आप किसी भी साड़ी के ऊपर जैकेट या कोटी को पहनें. बस इस बात का ध्‍यान रखें कि आपकी जैकेट आपकी सारी से मैच करती हुई होनी चाहिए.

पठानी सूट
लड़कियों के लिए शादी के दिनों में, वो भी सर्दी के दौरान पठानी सूट सबसे अच्‍छा ऑप्‍शन है. पठानी सूट भारी-भरकम और फुल होते हैं. इनमें शरीर का हर हिस्‍सा अचछे से कवर रहता है जिससे कम सर्दी लगती है और स्‍टाइल भी बना रहता है.

Related Articles

Back to top button