जरा हटके

ROSE DAY 2019: अपने रिश्ते के अनुसार दें अलग-अलग रंगो के गुलाब

आप सभी जानते ही हैं कि प्रेम और इजहार का महीना फरवरी शुरू हो चुका है और इसके शुरू होते ही लोगों के बीच उत्साह देखने को मिल रहा है. जी हाँ, इसकी शुरुआत होते ही दिल में दबे एहसास जुबां पर आने लगें हैं और युवा अपने दिल की बात कहने के लिए इस खास दिन का इंतजार करते हैं. ऐसे में वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है, लेकिन उससे पहले ही कई दिन आते हैं जिनकी तैयारी की जाती है और उन्हें मनाया जाता है. ऐसे में वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे से होती है जो सबसे ख़ास दिन माना जाता है. इस दिन एक-दूसरे से प्यार करने वाले, अपने प्यार को पहली बार जाहिर करने वाले या नई दोस्ती की शुरुआत करने वाले अलग-अलग रंगों के फूल एक दूजे को देते हैं और प्यार का जश्न मनाते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कब और किसे कौन से रंग का गुलाब का फूल दें. आइए बताते हैं.

1. कहते हैं लाल गुलाब प्यार का प्रतीक होता है इस कारण से जब भी प्यार का इजहार करना हो तो लाल गुलाब ही दें. इसी के साथ आप सभी जानते ही होंगे कि रोज डे को अपनी फीलिंग बताने के लिए अच्छा दिन होता है. 2. यह दिन प्यार का इजहार करने के लिए ख़ास माना जाता है इस दिन सभी एक दूजे को गुलाब देकर अपने प्यार के बारे में बताते हैं.

3. अब अगर आप किसी से दोस्ती करना चाहते हैं तो उसे पीला गुलाब देकर शुरूआत करते हैं. देखा जाता है रोज डे का क्रेज यंगस्टर्स में ज्यादा देखने को मिलता है.

4. इसी के साथ अगर आप किसी को सॉरी बोलना चाहते हैं या कोई बेस्ट विशेज देना चाहते हैं तो उसे सफेद रंग का गुलाब का फूल दें, क्योंकि सफेद गुलाब शांती का प्रतीक मानते हैं.

5. कहते हैं अगर कोई किसी को थैंक्स बोलना चाहता है तो वो सामने वाले को पिंक गुलाब दे सकते हैं यह थैंक्स बोलने के लिए दिया जाता है.

6. कहा जाता है अगर कोई किसी को अपना जज्बात बताना चाहता है तो उसे ऑरेंज गुलाब दे सकता है और अपने जज्बात बता सकता है.

Related Articles

Back to top button