पेट्रोल और डीजल के रेट में फिर मिली राहत, ये रहा आज का भाव

 इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में चल रही मामूली उठा-पटक के बीच घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट में राहत का सिलसिला बना हुआ है. पिछले आठ दिन से पेट्रोल और डीजल के भाव में गिरावट के बाद बुधवार को कीमतों में स्थिरता रही. इसके साथ ही दिल्ली समेत देश के चारों महानगरों में पेट्रोल व डीजल का रेट पुराने स्तर पर ही बना रहा. इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल में 15 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 10 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखी गई थी.

ये रहे चारों महानगरों में भाव
दिल्ली में तेल कंपनियों ने बुधवार को पुराने भाव 70.44 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक्री की. पेट्रोल के बुधवार को कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 72.55 रुपये, 76.08 रुपये और 73.11 रुपये प्रति लीटर पर ही रहे. वहीं डीजल के भाव दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 65.51 रुपये, 67.29 रुपये, 68.59 रुपये और 69.20 रुपये के पुराने स्तर पर ही बने रहे.

क्रूड ऑयल में हल्की उठा-पटक
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में पिछले कुछ दिन से हल्की उठा-पटक का माहौल चह रहा है. इसी का नतीजा है कि घरेलू बाजार में भी लोगों को राहत मिल रही है. बुधवार को ब्रेंट क्रूड ऑयल करीब 62 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर देखा गया. वहीं WTI क्रूड 53.73 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है.

जानकारों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कच्चे तेल की कीमतों में ज्यादा तेजी नहीं आएगी. इससे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में स्थिरता बरकरार रहेगी. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में स्थिरता बने रहने से आम जनता को महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद है.

Related Articles

Back to top button