अयोध्या: ग्रेनेड तोड़कर निकाल रहे थे पीतल, तभी हुआ विस्फोट, दो की मौत

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में गुरुवार (07 फरवरी) को दुर्घटनावश हुए एक ग्रेनेड ब्लास्ट में दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि 2 बच्चे बुरी तरह घयाल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि निष्क्रिय पड़े ग्रेनेड को तोड़ते समय यह विस्फोट हुआ है. मारने वालों  में एक महिला और एक बच्ची बताई जा रही है. 

शुरूआती जांच के बाद पुलिस ने बताया कि कैंट इलाके के निर्मली कुंड निवासी धर्मराज के बच्चे ग्रेनेड से पीतल निकालने के लिए आर्मी फायरिंग रेंज से निष्क्रिय ग्रेनेड उठाकर घर लाए थे. गुरुवार की दोपहर बच्चे ग्रेनेड को तोड़कर पीतल निकाल रहे थे, तभी अचानक विस्फोट हो गया.

सीओ सिटी धनंजय कुशवाहा के मुताबिक, इन धातुओं को ग्रेनेड से निकालने की कोशिश में ही एक बड़ा धमाका हुआ, जिसमें धर्मराज की पत्नी रीना की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद घायल धर्मराज के तीन बच्चों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां इलाज के दौरान एक बच्ची की मौत हो गई. इसके अलावा दो अन्य बच्चों को चिकित्सकीय निगरानी में रखकर इलाज शुरू किया गया.

पुलिस ने बताया कि दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. पुलिस का कहना है कि इस घटना के संबंध में पुलिस को अभी कोई तहरीर नहीं मिली है, लेकिन अगर परिजन शिकायत देते हैं तो इस मामले में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button