जम्मू-कश्मीर: हिमस्‍खलन के बाद पोस्‍ट में फंसे 10 पुलिसकर्मी, नहीं पहुंच पा रहा बचाव दल

जम्मू और कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को जवाहर सुरंग के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिमस्खलन होने के बाद करीब दस पुलिसकर्मियों के फंस जाने की आशंका जताई जा रही है. बचावकर्मी दूसरे दिन यानी शुक्रवार को भी उन तक नहीं पहुंच पाए हैं. बचाव दल के मुताबिक तेज हवाएं और रास्‍तों पर बड़ी मात्रा में जमी बर्फ बचाव अभियान में रुकावट बन रही है. वहीं मामले में आईजी स्वयं प्रकाश पानी ने बताया कि 10 पुलिसकर्मी बर्फ के नीचे दबे हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. किसी के बचने की उम्मीद ना के बराबर है.

हादसे के बाद एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी थी कि काजीगुंड में जवाहर सुरंग के उत्तरी छोर पर यह हिमस्खलन हुआ. उन्होंने बताया कि वहां तैनात दस पुलिसकर्मी सुरक्षित बताए गए हैं जबकि दस अन्य के फंस जाने की आशंका है.

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस बचाव दल और अन्य संबंधित एजेंसियां मौके पर पहुंच गई हैं.’’ अधिकारियों के अनुसार कश्मीर घाटी में बुधवार से ही बर्फबारी हो रही है. पिछले 24 घंटे में कुलगाम जिले में सबसे अधिक हिमपात हुआ हैं. जिले के कुछ हिस्सों में पांच फीट तक बफबारी हुई. स्नो एंड एवेलांच स्टडीज स्टैब्लिशमेंट ने अगले 24 घंटे के लिए जम्मू कश्मीर के 22 जिलों में से 16 के लिए विभिन्न स्तर की हिमस्खलन चेतावनी जारी की है.

Related Articles

Back to top button