शिलांग में CBI के ऑफिस पहुंचे कोलकाता के पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार, होगी पूछताछ

शारदा चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता के पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार शनिवार को पूछताछ के लिए शिलांग स्थित केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सीबीआई) के ऑफिस पहुंच गए हैं. सीबीआई मामले में उनसे आज पूछताछ करेगी. इसके लिए दिल्‍ली से सीबीआई की टीम भी वहां पहुंच गई है.

कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में अपनी कथित भूमिका को लेकर सीबीआई पूछताछ का सामना करने शुक्रवार को मेघालय की राजधानी शिलांग पहुंचे थे. राजीव कुमार के साथ कोलकाता पुलिस के तीन अन्य आईपीएस अधिकारी भी शिलांग पहुंचे हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कोलकाता के पुलिस आयुक्त को सीबीआई के सामने पेश होने और सारदा चिटफंड घोटाले से जुड़े मामलों की जांच में उसके साथ ‘विश्‍वसनीय रूप से’ सहयोग करने का निर्देश दिया था. हालांकि शीर्ष अदालत ने स्पष्ट किया था कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा.

सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय में आरोप लगाया था कि सारदा चिटफंड घोटाले की एसआईटी जांच के अगुवा रहे कुमार ने इलेक्ट्रोनिक सबूत के साथ छेड़छाड़ की और उन्होंने सीबीआई को जो दस्तावेज सौंपे, उनमें से कुछ में ‘छेड़छाड़’ की गयी थी. शीर्ष अदालत ने ‘सभी अनावश्यक विवादों से बचने के लिए’ कुमार को तटस्थ स्थान शिलांग में सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया.

सीबीआई अधिकारी रविवार को कुमार से पूछताछ के लिए उनके घर पर गयी थी, लेकिन कोलकाता पुलिस ने उनके प्रयास का विरोध किया. उसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘संविधान बचाने के लिए’ तीन दिन तक धरना दिया.

Related Articles

Back to top button