सऊदी अरब को नहीं पता कहा हैं खशोगी का शव : अधिकारी

इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के दूतावास में मार दिए गए पत्रकार जमाल खशोगी के शव के बारे में रियाद को कोई जानकारी नहीं है. सऊदी अरब के अधिकारियों एक दल द्वारा खशोगी की हत्या की पुष्टि होने के बाद भी देश के विदेश मंत्रालय से जुड़े एक अधिकारी का यह बयान बेहद चौंकाने वाला है. गौरतलब है कि ‘वाशिंगटन पोस्ट’ के पत्रकार जमाल खशोगी की दो अक्टूबर, 2018 को इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब में दाखिल होने के बाद हत्या कर दी गई थी. उनका शव अब तक बरामद नहीं हुआ है. एक वक्त पर सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान के बेहद करीबी रहे खशोगी हाल के दिनों में उनके मुखर आलोचक बन गए थे.

सऊदी अरब के विदशी मामलों के मंत्री अदेल अल-जुबेर ने कहा कि सऊदी अरब के अधिकारियों ने बिना किसी अनुमति के खशोगी की हत्या की और इस सिलसिले में 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. खशोगी के शव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने समाचार चैनल ‘सीबीएस’ से कहा, हमें नहीं पता.

जुबेर ने कहा कि इस मामले के सरकारी वकील ने तुर्की से सबूत मांगे थे लेकिन उसे कोई जवाब नहीं मिला. यह पूछ जाने पर कि हिरासत में लिए लोग उसके शव के बारे में क्यों नहीं बता रहे, जुबेर ने कहा, ‘हम जांच कर रहे हैं.’

Related Articles

Back to top button