जरा हटके

शादी के मंडप में दूल्हे की हुई ऐसी हालत तो घबराई दुल्हन ने शादी से किया इंकार

शादी की सभी रस्मे और बारात से लेकर जयमाल तक सब कुछ तो ठीक रहा लेकिन जैसे ही दूल्हे को फेरों के दौरान मिर्गी का दौरा पड़ा, दुल्हन ने वैवाहिक रस्मों को पूरा करने से इंकार कर दिया। सात फेरे भी पूरे नहीं हो पाए। हालांकि इसे लेकर काफी देर तक पसोपेश का माहौल बना रहा लेकिन बाद में दोनों पक्षों ने पुलिस के हस्तक्षेप से विवाद को सुलझा लिया। 

ऐसा हुआ पूरा घटनाक्रम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दूल्हे को बिन दुल्हन घर लौटना पड़ गया। मामला नगर की एक धर्मशाला का है। धर्मशाला में गुरुवार शाम को एक गांव से युवक की बरात पहुंची। दुल्हन के घरवाले नगर के ही एक मोहल्ले के हैं। जयमाल तक शादी की सभी रस्मों को खुशी-खुशी पूरा किया गया। दुल्हन के घरवालों ने बारातियों की खातिरदारी में कोई कसर नहीं छोड़ी। शुक्रवार तड़के कन्यादान की रस्मों का नंबर आया तो सात फेरे शुरू होते ही दूल्हे को अचानक मिर्गी का दौरा पड़ गया। घरवालों ने उसे संभालने की कोशिश भी की लेकिन उसे होश में लाने में थोड़ा वक्त लग गया।

खाली हाथ लौटा दूल्हा 

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह सब देख दुल्हन बिफर पड़ी। और उसने सात फेरे लेने से इंकार कर दिया। दूल्हे के घरवालों ने दुल्हन पक्ष के लोगों को समझाने का भी प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। सूचना के बाद पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में सुलह के बाद मजबूर दूल्हा खाली हाथ घर लौट गया।

Related Articles

Back to top button