खेल

CCI ने BCCI से की विश्वकप में पाकिस्तान से नहीं खेलने की अपील…

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर आतंकी हमले के बाद क्रिकेट क्लब आफ इंडिया(CCI) के सचिव सुरेश बाफना ने कहा कि भारत को आगामी विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलना चाहिए। इस कायराना हमले में 40
सीआरपीएफ के जवान शहीद हुए और कई घायल हो गए। 40 से अधिक देशों और अनेक अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं ने इसकी कड़ी निंदा की है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले महेंद्र सिंह धौनी मुंबई में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ फुटबॉल खेल रहे हैं। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ धौनी के फुटबॉल खेलने के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के विरोध में आईएमजी-रिलायंस ने रविवार (17 फरवरी) को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के प्रोडक्शन से अपना हाथ खींच लिया है।आईएमजी रिलायंस पीएसएल का आधिकारिक प्रोडक्शन पार्टनर था और यही इसके सारे मैचों के लाइव कवरेज की देखरेख कर रहा था। इसके बाद पीएसएल के मैच विभिन्न चैनलों के माध्यम से पाकिस्तान और दूसरे देशों में दिखाए जा रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया का भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे में जीत का रिकॉर्ड कहीं बेहतर है, लेकिन टी-20 में भारत ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले ज्यादा मैच जीत चुका है। 2007 से 2018 में के भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 18 टी-20 मैच खेले गए हैं। इनमें से 11 भारत ने जीते, 5 ऑस्ट्रेलिया ने और 1 बेनजीता रहा। वहीं, 2013 से 2017 के बीच भारत ने ऑस्ट्रेलिया से लगातार सात टी-20 मैच जीते हैं।

हरफनमौला खिलाड़ी डेनिएल क्रिस्टियन के शानदार प्रदर्शन के दम पर मेलबर्न रेनेगेड्स ने रविवार (17 फरवरी) को यहां मेलबर्न स्टार्स को 13 रनों से मात देकर बिग बैश लीग (बीबीएल) के आठवें सीजन का खिताब जीत लिया। रेनेगेड्स की टीम ने पहली बार बीबीएल ट्रॉफी जीती है।

वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है।

भारत ने रविवार (17 फरवरी) को समाप्त हुई पहली मल्लखंभ विश्व चैंपियनशिप की टीम स्पर्धा का खिताब जीता। इस चैंपियनशिप का आयोजन मुंबई के शिवाजी पार्क में किया गया था।

जितेन्द्र सिंह राठौड़ ने छठी राष्ट्रीय पैदल चाल प्रतियोगिता की 50 किलोमीटर स्पर्धा में रविवार को स्वर्ण पदक जीत लिया। राठौड़ ने चार घंटा 23 मिनट और 23 सेकेंड में रेस पूरी करने के साथ ही सोना का तमगा अपने नाम किया। गुजरात के जोशी सागर को दूसरा स्थान मिला। उन्होंने चार घंटा 24 मिनट और 21 सेकेंड में इस रेस को पूरा कर रजत पदक जीता।

भारत की सीनियर महिला फुटबॉल टीम 27 फरवरी से शुरू होने वाली टर्किश वुमेंस कप में हिस्सा लेगी। इस टूनार्मेंट में भारत को रोमानिया, उज्बेकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है। ग्रुप-बी में फ्रांस, जॉर्डन, उत्तरी आयरलैंड और मेजबान तुर्की को जगह दी गई है।

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल ने सत्र की शानदार शुरुआत करते हुए रविवार (17 फरवरी) को यहां सेमीफाइनल में जगह बनाई, जिससे भारत के बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 70वें स्ट्रेंडजा मैमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट में पांच पदक पक्के हो गए। पंघाल ने पुरूषों के 49 किग्रा में उक्रेन के नजर कुरोतचिन को 3-2 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई और अपने लिए पदक पक्का किया।

Related Articles

Back to top button