खेल

जितेन्द्र सिंह राठौड़ ने राष्ट्रीय पैदल चाल प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

जितेन्द्र सिंह राठौड़ ने छठी राष्ट्रीय पैदल चाल प्रतियोगिता की 50 किलोमीटर स्पर्धा में रविवार को स्वर्ण पदक जीत लिया। राठौड़ ने चार घंटा 23 मिनट और 23 सेकेंड में रेस पूरी करने के साथ ही सोना का तमगा अपने नाम किया। गुजरात के जोशी सागर को दूसरा स्थान मिला। उन्होंने चार घंटा 24 मिनट और 21 सेकेंड में इस रेस को पूरा कर रजत पदक जीता।

स्वर्ण पदक जीतने के बाद राठौड़ ने कहा, “इतनी गर्मी में दौड़ना आसान नहीं था। मैंने कम समय में इस रेस को पूरा किया हालांकि मैं इसे और कम समय में पूरा करना चाहता था लेकिन यहां की परिस्थितियों के कारण ऐसा नहीं कर पाया।”

पुरुष वर्ग में 10 किलोमीटर की प्रतियोगिता में उत्तराखंड के सूरज पंवर ने इस रेस को जीतकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उन्होंने 43 मिनट 19 सेकेंड में इस रेस को पूरा किया। हालांकि यह 2012 में एस पटेल द्वारा निर्धारित 41 मिनट 29 सेकेंड के राष्ट्रीय रिकॉर्ड से काफी कम था।

हरियाणा के जुनैद दूसरे स्थान पर रहे, उन्होंने इस रेस को 43 मिनट 32 सेकेंड में पूरा कर रजत पदक जीता। उत्तर प्रदेश के फरमान अली ने 44 मिनट 50 सेकेंड में रेस पूरी कर कांस्य पदक अपने नाम किया।

महिला वर्ग के 10 किलोमीटर प्रतियोगिता में उत्तराखंड की रोजी पटेल ने सबसे तेज 53 मिनट 38 सेकेंड में इस रेस को पूरा कर स्वर्ण पदक जीता। मध्य प्रदेश की सुवरना कपासे को दूसरा स्थान मिला। उन्होंने 53 मिनट 36 सेकेंड में इस रेस को पूरा किया। पंजाब की गुरप्रीत कौर को तीसरा स्थान मिला। उन्होंने यह रेस 57 मिनट में पूरी की।

Related Articles

Back to top button