Xiaomi को टक्कर देगा सैमसंग, रेडमी नोट 7 से पहले भारत में लॉन्च होगा Samsung Galaxy M30

स्मार्टफोन कंपनियां बाजार में नए-नए स्मार्टफोन दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही हैं. दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने कुछ दिन पहले ही भारत में बजट सेगमेंट के दो स्मार्टफोन Samsung M10 और Samsung M 20 को बाजार में उतारा था. अब खबर आ रही है कि कंपनी अपनी M सीरीज के तहत तीसरे स्मार्टफोन को फरवरी के अंतिम सप्ताह में भारत में लॉन्च कर सकती है. सैमसंग की तरफ से ट्वीट कर बताया गया कि गैलेक्सी M 30, 27 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि बाकी दो फोन की तरह M-सीरज का यह फोन भी अमेजन इंडिया पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. 

सैमसंग ने बजट सेगमेंट स्मार्टफोन में शॉओमी, वीवो, ओप्पो और अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए Samsung Galaxy M सीरीज को बाजार में उतारा है. कंपनी दो स्मार्टफोन- गैलेक्सी एम 10 और गैलेक्सी एम 20 लॉन्च कर चुकी है. अब सैमसंग अगला स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एम 30 को 27 फरवरी को लॉन्च करेगी. ऐसा माना जा रहा है कंपनी अपने इस सीरीज के जरिये सीधे तौर पर शॉओमी को टक्कर देने का प्लान बनाया है, क्योंकि कंपनी Galaxy M 30 को Xiaomi Redmi Note 7 से ठीक एक दिन पहले भारतीय बजार में लॉन्च करने जा रही है. Samsung इंडिया ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से बताया कि सैमसंग गैलेक्सी एम 30 को 27 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा.

Samsung Galaxy M30 के खास फीचर्स
लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन के बहुत से लीक्स आ चुके हैं. लीक्स के मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी एम 30 में 6.4 इंच का FHD डिस्प्ले दिया गया है. डिस्प्ले 1080×2280 पिक्सल के साथ आता है जो पूरी तरह से वाइब्रेंट है. डिस्प्ले को सन लाइट में भी अच्छी तरह से यूज किया जा सकता है. कंपनी ने इस फोन में ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया है जो एंड्रायड 9 पर चलता है. Samsung Galaxy M30 में 4 GB की रैम और 64 GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. आप इस मेमोरी को कार्ड स्लाट के जरिये 512 GB तक बढ़ा सकते हैं. इस स्मार्टफोन में बैकअप के लिए 5000 mAh की दमदार बैटरी दी गई है.

फोटोग्राफी के लिए है खास फोन
कंपनी ने फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है. इसमें 13, 5 और 5 मेगापिक्सल के तीन कैमरे हैं. 13 मेगापिक्सल का कैमरा 1.9 अपर्चर के साथ आता है जो लो लाइट में बेहतर परफार्मेंस देगा. इसके साथ 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर वाला कैमरा 2.2 अपर्चर के साथ आता है. सेल्फी के लिए Galaxy M 30 में 2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का सेंसर होगा.

यह होगा खास ऑफर
आपको बता दें कि इस फोन के साथ एयरटेल यूजर्स को 1800 रुपये तक का कैशबैक और 240 GB डाटा दिया जाएगा. यह ऑफर तब वैध होगा जब यूजर्स 199 रुपये, 249 रुपये और 448 रुपये से रिचार्ज करेंगे. यह ऑफर केवल एयरटेल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही वैध है.

Related Articles

Back to top button