लाइफस्टाइल

ये है BB, CC और DD ब्यूटी क्रीम में अंतर, ऐसे करें चुनाव

आज हम आपको बताने जा रहे हैं ब्यूटी क्रीम में अंतर जिनके बारे में आपको भी नहीं पता होगा. ये आप जानते ही हैं कि एक गलत ब्यूटी प्रोडक्ट हमारी पूरी सुंदरता बिगाड़ सकता है. लेकिन अधिकतर महिलाएं तो मार्केट में आया नया प्रॉडेक्ट तो सिर्फ ट्राई करने के नाम ही खरीद लेंती है. लेकिन आपको अपने चेहरे के लिए सतर्क भी रहने की जरूरत होती है.  जैसे मार्केट में बीबी क्रीम, सीसी क्रीम और डीडी क्रीम आती हैं. ये नाम आपने सुने ही होंगे लेकिन इसमें बेहतर क्या है ये आप नहीं समझ पाती होंगी तो इसी की जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं.

कैसे करें ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल:

* BB क्रीम: स्किन को मीडियम व लाईट करवरेज देने वाली यह क्रीम स्किन टोन को भी बनाए रखती हैं. साथ ही डेली मॉइश्चराइजर कि तरह काम करने वाली यह क्रीम त्वचा का सूरज से भी बचाव करती है. जिन्हें ज्यादा मेकअप लगाना का रास नहीं आता उनके लिए यह क्रीम बिलकुल सही चॉइस है.

* CC क्रीम: यह नेक्स्ट जनरेशन क्रीम मल्टीपर्पज है, क्योंकि यह फेस के लिए फाउंडेशन, प्राइमर, ब्राइटनर कि तरह काम करने के साथ ही, फेस को सन प्रॉटेक्शन देती है और स्किन को एंटी एजिंग जैसे स्किन समस्याओं से बचाती है.

* DD क्रीम: डीडी का यहां मतलब है डेली डिफेंस, हालांकि यह क्रीम अभी इंडियन मार्केट के लिए बिलकुल नई है. भले ही यह क्रीम सूरज से रक्षा नहीं करती, लेकिन यह चेहरे, हाथ और पैरों में नमी बनाएं रखती है. इस क्रीम को खासकर शरीर के रूखे अंगों के लिए ही बनाया गया है, जैसे कि कोहनी, अंगुलियां, पैर, घुटने इत्यादि.

Related Articles

Back to top button