खेल

Pulwama Terror Attack के बाद विश्व कप में होने वाले भारत-पाक मैच को लेकर क बड़ी बहस छिड़ गई है

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। इस मुद्दे के बाद विश्व कप (icc world cup 2019) में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले पर एक बड़ी बहस छिड़ गई है। वहीं भारतीय टीम के युवा लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने इस मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है।

चहल ने कहा ‘यह हमारे हाथ में नहीं है, अगर BCCI कहती है तो हम खेलेंगे अगर वे कहते हैं कि नहीं तो हम नहीं खेलेंगे। मुझे लगता है कि यह कठिन समय है, हमें सख्त कार्रवाई करने की आवश्यकता है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वहां (पाकिस्तान) सभी लोग गलत हैं लेकिन जो जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए’।

बता दें कि इससे पहले चहल ने इस घटना को लेकर अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और साफ तौर पर कहा कि आंतकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी ही चाहिए।

युजवेंद्र चहल ने कहा, था  कि ये सब अर एक ही बार में खत्म होना चाहिए। हम इसे ज्यादा समय तक नहीं सहन कर सकते हैं। हर तीन महीनों में हम यही सुनते हैं कि आतंकियों की वजह से हमारे जवान फिर शहीद हो गए। अब हमें देश के और जवानों के शहीद होने का इंतजार नहीं करना चाहिए। यानी इससे मेरा मतबल साफ है कि अब आर या पार की लड़ाई हो ही जानी चाहिए।

आतंकी हमले का विरोध क्रिकेट जगह भी जोर-शोर से कर रहा है और अब इंग्लैंड में होने वाले अगले विश्व कप में इस विरोध की वजह से भारत व पाकिस्तान के बीच 16 जून को खेले जाने वाले मैच पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। क्रिकेटर ही नहीं पूरे देश की जनता की भी यही मांग है कि अब भारत को अपने दुश्मन देश पाकिस्तान के खिलाफ ये मैच नहीं खेलना चाहिए।

Related Articles

Back to top button