खेल

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल बरकरार है

 पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल बरकरार है। इस मुद्दे के बाद विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर भी एक बड़ी बहस छिड़ गई है। वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इस मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सुनील गावस्कर का मानना है कि इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाले 2019 विश्व कप में पाकिस्तान का बहिष्कार करके भारत को नुकसान होगा। दोनों टीमों के बीच 16 जून को विश्व कप में मुकाबला खेला जाना है। गावस्कर ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में न खेलकर भारत को नुकसान होगा, क्योंकि विश्व कप में आज तक पाकिस्तान भारत से जीत नहीं सका है। ऐसे में हमें विपक्षी टीम को मैदान पर हराकर उसे टूर्नामेंट से बाहर करने के बारे में सोचना चाहिए। गावस्कर ने आगे कहा कि मैं देश के साथ हूं, सरकार जो भी फैसला करेगी, मैं पूरी तरह से इसके साथ हूं। अगर देश चाहता है कि हमें पाकिस्तान से नहीं खेलना चाहिए तो मैं उनके साथ हूं।

गावस्कर ने कहा कि पाकिस्तान को कहां नुकसान होगा? उन्हें पीड़ा तब पहुंचेगी जब वे भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलेंगे। कई टीमों वाली प्रतियोगिता में भारत को उनके खिलाफ नहीं खेलकर नुकसान होगा। इस पूरे मामले को थोड़ी अधिक गहराई से देखे जाने की जरूरत है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान को जवाब देते हुए गावस्कर ने कहा कि आप कहते हैं कि भारत को पहला कदम बढ़ाना चाहिए तो आप दो कदम आगे बढ़ाएंगे, लेकिन एक राजनीतिज्ञ के तौर पर नहीं एक खिलाड़ी के तौर पर मैं आपसे कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान को पहला कदम आगे बढ़ाना चाहिए।

गावस्कर ने आगे कहा कि मैं जानता हूं कि कई भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटर दोस्त हैं। मैं और आप भी दोस्त हैं, वसीम अकरम मेरे दोस्त हैं। रमीज राजा मेरे दोस्त हैं। हमने साथ में भारत और बाहर अच्छा समय बिताया है। मुझे लगता है कि दोनों देशों के लोगों को साथ में अच्छा समय बिताना होगा। तो आप पहला कदम आगे बढ़ाएं। नए पाकिस्तान को पहला बड़ा कदम बढ़ाना चाहिए, तब आप देखेंगे कि भारत भी कई कदम बढ़ा रहा है। इमरान को भारत में बहुत प्यार मिला है। वह यहां के लोगों को अच्छे से जानते हैं। मुझे लगता है कि वह ऐसे कदम आगे बढ़ाने के लिए सर्वोच्च इंसान है।

Related Articles

Back to top button