मनोरंजन

भारतीय सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी का पिछले साल 24 फरवरी को निधन हो गया

भारतीय सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी का पिछले साल 24 फरवरी को निधन हो गया था। उनकी पहली बरसी पर फैंस रविवार को अपनी यादों में उन्हें फिर से ज़िंदा करेंगे। श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने इस मौके पर श्रीदेवी की फेमस कोटा साड़ी को नीलामी के लिए दान कर दिया है ताकि उससे मिलने वाले पैसे लोगों की मदद में काम आ सकें।

श्रीदेवी ने बड़े परदे पर अक्सर साड़ी में कहर ढहाया है। मिस्टर इंडिया का काटे नहीं काटते गाना आपको याद होगा जब उन्होंने नीली साड़ी में बारिश के बीच आग लगा दी थी। श्री जी के पास साड़ियों का बेहतरीन कलेक्शन था। पहली बरसी के मौके पर बोनी कपूर ने उनकी कोटा हस्तशिल्प की एक ख़ास साड़ी को नीलामी के लिए अलमारी से निकला है। साड़ी की नीलामी 40 हजार रूपये से शुरू हुई है और एक लाख 30 हजार रूपये तक पहुंची है और उम्मीद की गई है कि अभी बोली बढ़ेगी।

इस साड़ी को हैंडक्रॉफ्ट प्रोडक्ट्स को बेचने वाली वेबसाइट परिसेरा को दिया गया जहाँ इसका ऑक्शन किया जाएगा। इस नीलामी से मिलने वाली रकम को कंसर्न इंडिया फाउंडेशन नामक नॉन प्रॉफिट संगठन को दिया जाएगा, ताकि वो जरूरतमंदों की मदद कर सके। ये संगठन महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य, सामुदायिक विकास और शिक्षा पर काम करता है।

याद हो कि पिछले साल फरवरी में श्रीदेवी अपने पति बोनी और बेटियों जाह्नवी और ख़ुशी कपूर के साथ दुबई गई थीं जहाँ बोनी कपूर के भांजे मोहित मारवाह की शादी थी। शादी के बाद लौटने से पहले वो अपने होटल के बाथरूम में गईं जहाँ बाथटब में डूबने से उनकी मौत हो गई। हाल में चेन्नई में एक विशेष पूजा रखी गई थी जहाँ पूरा परिवार मौजूद था।

Related Articles

Back to top button