धोनी ने खराब रिकॉर्ड में जडेजा को भी पीछे छोड़ा,

 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत (India vs Australia) ने पहले टी20 मैच में 7 विकेट पर 126 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 127 रन का लक्ष्य दिया. भारत की ओर से केएल राहुल के बाद सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. इसके बावजूद महेंद्र सिंह धोनी का सोशल मीडिया पर मजाक बनाया जा रहा है. इस मैच में भारत के लिए ओपनर केएल राहुल ने सबसे अधिक 50 रन रन बनाए. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 29 रन बनाए. एमएस धोनी ने इस मैच में बेहद धीमी बैटिंग की. 37 साल के एमएस धोनी ने 37 गेंद पर 29 रन बनाए. वे अपनी इस पारी में एक भी चौका नहीं लगा सके. हालांकि, उन्होंने एक छक्का लगाया. इस तरह उनका स्ट्राइक रेट 78.37 रहा.

इसके साथ ही एमएस धोनी भारत के लिए दूसरी सबसे धीमी पारी (35 गेंद से अधिक की पारी) खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. यह किसी भी भारतीय की इंटरनेशनल मैचों में सबसे धीमी बल्लेबाजी भी है. रवींद्र जडेजा ने 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स स्टेडिय में 35 गेंद पर 71.42 के स्ट्राइक रेट से 25 रन बनाए थे. इसी वजह से उनको ट्रोल किया जा रहा है.

धोनी की इस पारी से निराश एक क्रिकेटप्रेमी ने लिखा, ‘धोनी शायद खराब फॉर्म में हैं. वे कम से कम 10 रन और बना सकते थे. वे अब पहले जैसे हिटर नहीं रह गए हैं.’ एक अन्य क्रिकेटप्रेमी ने लिखा, ‘… धोनी आखिरी 15 गेंदों पर सिर्फ 10 रन बना सके. दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर ने अच्छा फिनिश नहीं किया.’ एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, ‘धोनी की यह बेहद खराब बैटिंग है. बेहद धीमी बैटिंग. एमएस धोनी कृपया टेस्ट क्रिकेट में वापसी करिए.’

एमएस धोनी का यह 97वां टी20 मैच है. उन्होंने इन मैचों की 84 पारियों में 37.54 के औसत से 1577 रन बनाए हैं. धोनी ने अपने टी20 करियर में सिर्फ दो अर्धशतक लगाए हैं. हालांकि, उन्होंने करियर में 125.25 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, जो बेहतरीन कहा जा सकता है.

Related Articles

Back to top button