आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍म्‍द पर की गई कार्रवाई के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच माहौल गर्म

पुलवामा हमले और पाकिस्‍तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍म्‍द पर की गई कार्रवाई के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच माहौल गर्म है. इसी बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तीनों सेनाध्‍यक्षों के साथ बैठक करेंगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में पाकिस्‍तान और सुरक्षा को लेकर रणनीति बनाई जा सकती है.

बता दें कि इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने सोमवार को 42 देशों में तैनात भारत के ‘रक्षा अताशे’ के साथ अहम बैठक की थी. इस दौरान पुलवामा आतंकवादी हमले और देश के समक्ष संपूर्ण सुरक्षा चुनौतियों पर चर्चा की गई थी. इसी के बाद 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान में जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए थे.

पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव की पृष्ठभूमि में रक्षा से जुड़े इन विशेष अधिकारियों का दो दिवसीय सम्मेलन हुआ था. ‘रक्षा अताशे’ विदेश में भारतीय दूतावास से जुड़े वह अधिकारी होते हैं, जो रक्षा से जुड़े मामलों को देखते हैं. ये सिर्फ उन्हीं देशों में होते हैं, जिनसे हमारे सैन्य संबंध हैं.

पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सुरक्षा बलों को इस हमले का जवाब देने के लिए खुली छूट दे दी गई है. सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान के साथ सीमा पर मौजूदा स्थिति समेत कई मुद्दों पर बैठक में विचार-विमर्श किया गया.

Related Articles

Back to top button