टेक ज्ञान

Xiaomi की स्वामित्व वाली कंपनी Black Shark भारत के बेंगलुरू में अपना ऑफिस शुरू करने वाली है

अपने गेमिंग स्मार्टफोन के लिए जाने जानी वाली कंपनी Black Shark अब भारत में भी कदम रखने वाली है। Xiaomi की स्वामित्व वाली कंपनी Black Shark भारत के बेंगलुरू में अपना ऑफिस शुरू करने वाली है। इसके लिए कंपनी ने टीम भी बनानी शुरू कर दी है। Xiaomi ने कल ही अपने दो नए स्मार्टफोन्स Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro को लॉन्च किया है। अब कंपनी अपने गेमिंग स्मार्टफोन को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है।

Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro के लॉन्च के मौके पर Black Shark के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट डेविड ली ने प्रेस नोट के जरिए कहा, Black Shark की तरफ से भारत की टीम को “A Big “Hello”। Black Shark ने वनप्लस के पूर्व कम्युनिकेशन हेड नगेन्द्र को भारत में ब्रांड बिल्डिंग के लिए शामिल किया है। कंपनी का हेड क्वार्टर बेंगलुरू में होगा और कंपनी वहीं से ऑपरेट करेगी।

Black Shark के फीचर्स

Black Shark गेमिंग स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.99 इंच का एलसीडी डिस्पले दिया जा सकता है। फोन स्नैपड्रैगन क्वालकॉम 845 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। ग्राफिक्स के लिए एड्रिनो 630 दिया गया है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन दो रैम ऑप्शन्स 6GB और 8 GB के साथ आता है। फोन की मेमोरी की बात करें तो इसमें 64 GB और 128 GB की मेमोरी दी जा सकती है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 20 मेगापिक्सल का सिंगल सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फोन 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ आ सकता है। फोन की सिक्युरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया जा सकता है।

Xiaomi Black Shark का मुकाबला भारत में पहले से ही लॉन्च हो चुके Asus ROG से हो सकता है। Asus ROG में 6.0 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है जिसके साथ एड्रिनो 630 जीपीयू भी दिया गया है। फोन में 8GB रैम और 128GB की इनबिल्ट मेमोरी दी गई है। फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाई जा सकती है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में कई तरह के सेंसर दिए गए हैं जो कि एक गेमिंग डिवाइस के लिए जरूरी है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करता है। साथ ही फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

Related Articles

Back to top button