उत्तर प्रदेश

फाइटर विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी को प्रयागराज के लोगों ने सलाम किया

भारतीय वायु सेना के जाबांज फाइटर विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी को प्रयागराज के लोगों ने सलाम किया है। उनकी सकुशल वापसी को लेकर रात से ही जश्न का माहौल है। कहीं मिठाई बंट रही है तो कहीं एक-दूसरे को बधाई दी जा रही है। हर ओर उत्साह और उल्लास का माहौल है।

 आदर्श अधिवक्ता संघ हाईकोर्ट इलाहाबाद ने शुक्रवार की रात उनकी वतन वापसी पर खुशी जताई। कहा कि ऐसे ही वीर सपूतों की बदौलत देश का सिर आज गर्व से ऊंचा हुआ है। अध्यक्ष एससी मिश्र, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेंद्र कुमार चटर्जी, केडी मालवीय, एएन राय, अरविंद गोस्वामी, पूजा मिश्रा, राजेश त्रिपाठी, बीडी निषाद, कुंवर बाल मुकुन्द सिंह, सीपी गुप्ता, वीके रघुवंशी, आशुतोष शुक्ला, अवधेश तिवारी, आरसी वर्मा आदि ने विंग कमांडर अभिनंदन की बहादुरी पर खुशी जताई।

हर आंखें टीवी पर, रिहाई हुई तो मना जश्न

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की पाकिस्तान से वापसी पर पूरा शहर जश्न में डूबा गया। कहीं तिरंगा यात्रा निकाली गई तो कहीं गाजे बाजे के साथ लोगों ने अबीर गुलाल भी उड़ाए। दिन भर लोग टीवी के सामने बैठकर अभिनंदन की वापसी का दृश्य देखने का इंतजार करते रहे। हर कोई उनकी एक झलक पाने को बेताब दिखा। रात नौ बजे उनकी रिहाई हुई तो लोगों ने जमकर आतिशबाजी की।

भाजपा ने सुभाष चौराहे पर मनाया जश्न

भाजपा महानगर के कार्यकताओं ने सुभाष चौराहे पर जमकर जश्न मनाया। महानगर महामंत्री श्यामचंद्र एवं पवन श्रीवास्तव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी करके खुशी का इजहार किया। ‘भारत माता की जय, अभिनंदन का वंदन है, भारत माता के लाल तेरा अभिनंदन है’ और वंदेमातरम् का उद्घोष किया गया। पवन श्रीवास्तव ने कहा कि आज देश मजबूत हाथों में है और लगातार घटनाक्रमों से यह बात सिद्ध होती है कि प्रधानमंत्री ने भारत का गौरव पूरे विश्व में बढ़ाया है।

बांटी गईं मिठाई, मनाया जश्न

पीस ऑफ इंडिया नारी शक्ति बिग्रेड की राष्ट्रीय अध्यक्ष रीता सोढ़ी के नेतृत्व में सुभाष चौक पर जश्न मनाया गया। सभी को मिठाइयां बांटकर बधाई दी। इस मौके पर राधा देवी, ममता द्विवेदी, पारूल देवी, रीता मौर्या, किरण, रजनी, जीएन श्याम आदि मौजूद रहे। ङ्क्षहदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने मेडिकल चौराहे पर खुशी का इजहार किया। कार्यकर्ता पोस्टर लेकर यहां मौजूद थे। एक पोस्टर में अभिनंदन वर्तमान और टाइगर की तस्वीर एक साथ लगाई गई थी। महानगर अध्यक्ष मोनू गुप्ता ने कहा कि अभिनंदन की रिहाई से देश के जवानों का मनोबल और बढ़ा है। आज भारत माता की विजय हुई है। 

ढोल-तासे की धुन पर हुआ नृत्य

मीरापुर विकास परिषद की ओर से मीरापुर हनुमान मंदिर चौराहे पर ढोल नगाड़े संग खुशी जताई गई। भारतीय सेना जिंदाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। इस मौके पर परिषद के अध्यक्ष धीरज नागर, सुमित श्रीवास्तव, प्रदीप चंद्र गुप्ता, सत्येंद्र सिंह, शशि प्रकाश आदि मौजूद रहे।

सरकार के कदम का स्वागत किया

राष्ट्रीय हिंदू संगठन के सदस्यों ने वीर योद्धा अभिनंदन की रिहाई व पाकिस्तान की हार के उपलक्ष्य में खुशी का इजहार किया। राष्ट्रीय संयोजक ओमप्रकाश दुबे ने कहा कि हम सरकार के इस कदम का स्वागत करते हैं। पूरा देश आज खुश है। हम सब अपने जवानों के साथ हैं। इस मौके पर सत्येंद्र दुबे, सचिन निषाद, निशांत रस्तोगी, कृष्णा यादव, भानु प्रकाश तिवारी, श्याम प्रकाश द्विवेदी, आशुतोष द्विवेदी, श्रीकांत पांडेय आदि मौजूद रहे।

नैनी में भी जश्न का माहौल

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की सकुशल वापसी पर नैनी में जमकर जश्न मना। लोगों ने पटाखे फोड़े और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शंकर ढाल पर मोर्चा के महानगर महामंत्री संजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में जश्न मनाया।  अभिनंदन की रिहाई से अभिभूत सफाईकर्मियों ने शुक्रवार को अरैल घाट पर वीर सैनिक अभिनंदन का अभिनंदन है, शौर्य वीरता का चंदन है माथे पर रोली और चंदन है जैसे गगनभेदी नारे लगाकर अपनी खुशी का इजहार किया। घाट पर उत्साह का माहौल बना रहा।

फाफामऊ में बांटी मिठाई

फाफामऊ के शांतिपुरम कालोनी में भाजपा नेता देवेंद्र गिरि के साथ पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को मिठाई बांटी। भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष मिथलेश सोमवंशी के नेतृत्व में महावीरपुरम कालोनी में हुई बैठक में विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई पर मिठाई बांटी गई। मलाकहरहर गांव में महेंद्र पाण्डेय ने लड्डू बांटकर खुशी का इजहार किया। फाफामऊ कस्बे में गौरव अग्रवाल के नेतृत्व में पटाखे फोड़े गए।   

सोशल मीडिया पर एक दूसरे को बधाई

रात में जब विंग कमांडर की वापसी होती है तो लोग सोशल मीडिया पर भी एक दूसरे को बधाई देने लगे। कुछ लोगों ने वाट्सएप स्टेटस पर अभिनंदन की तस्वीरें लगायी तो कुछ ने तिरंगे को अपना वाट्सएप स्टेटस बनाया।

मंदिर में जलती रही अखंड ज्योति

जिस दिन से विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाकिस्तान में कैद थे, उसी दिन से ललिता देवी मंदिर अलोपीबाग में अखंड ज्योति जलायी गई थी। उनकी रिहाई पर पुजारी शिवमूरत मिश्रा के नेतृत्व में मंदिर परिसर में पूजा पाठ का आयोजन किया गया। मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष हरिमोहन वर्मा, श्वेता, राजरानी मेहरोत्रा, सविता सेठ, सुशीला रावत, उमा अग्रवाल, कल्पना मिश्रा, बेबी तिवारी, सपना टंडन आदि शामिल हुए।

जरूरत पड़ी तो जाएंगे जवानों के साथ

युवाओं में अभिनंदन से काफी उत्साह रहा। मुकेश कुमार कहते हैं कि पाकिस्तान की मजबूरी थी कि वह हमारे जवान को रिहा करे। यदि वह ऐसा नहीं करता तो बात और बिगड़ जाती। विशाल पांडेय मोनू अपने साथियों के साथ लगातार मोबाइल पर लाइव देख रहे थे। उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो हम सब युवा अपने जवानों के साथ खड़े होंगे। यहां राजू पटेल, राकेश सरोज, उमेश सरोज, रवि, राजू मिश्रा, इंद्रेश गुप्ता व अन्य युवाओं ने अभिनंदन की वापसी पर खुशी जताई।

Related Articles

Back to top button