उत्तर प्रदेश

भारत की एयर स्‍ट्राइक पर देश के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्‍पणी करने वाले कश्मीरी छात्र ने शुआट्स छोड़ दिया

 

भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध के हालात के दौरान फेसबुक पर देश पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कश्मीरी छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद सैम हिग्गिन बॉटम यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर टेक्नॉलाजी एंड साइंस (शुआट्स) प्रशासन ने कश्मीरी छात्र के दोस्त और उसके साथ चैटिंग में शामिल निहाल सिंह नामक छात्र को भी निलंबित कर दिया है। हालांकि निहाल के खिलाफ मुकदमा नहीं दर्ज कराया गया है। उधर मुकदमा दर्ज होने के बाद से कश्मीरी छात्र ने कॉलेज छोड़ दिया है। कालेज के छात्र उसके बारे में कुछ नहीं बता पा रहे हैं।

भारत द्वारा एयर स्ट्राइक के बाद फेसबुक पर देश के प्रति अभद्र टिप्पणी की थी

जम्मू कश्मीर के समसीपोरा, इस्लामाबाद निवासी एहतेशाम उल हसन पुत्र गुलाम हसन सैम हिग्गिन बॉटम युनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर टेक्नॉलाजी एंड साइंस (शुआट्स) में बीएससी बीटेक में अंतिम वर्ष का छात्र था। पाकिस्तान में घुसकर आतंकी शिविरों पर हवाई हमले के बाद छात्र ने फेसबुक पर देश के प्रति अभद्र टिप्पणी कर दी। इस पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने एहतेशाम को निलंबित कर दिया। साथ ही सुरक्षा अधिकारी जय नारायन सिंह ने नैनी कोतवाली में तहरीर देकर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। शुक्रवार को इसी मामले में बीएससी ऑनर्स बायोटेक के छात्र गोरखपुर निवासी छात्र निहाल सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है।

बीटेक अंतिम वर्ष का छात्र था एहतेशाम उल हसन

जम्मू कश्मीर के समसीपोरा, इस्लामाबाद निवासी एहतेशाम उल हसन पुत्र गुलाम हसन शुआट्स में बीटेक में अंतिम वर्ष का छात्र है। पाकिस्तान में घुसकर आतंकी शिविरों पर हवाई हमले के बाद छात्र ने फेसबुक पर देश के प्रति अभद्र टिप्पणी पोस्ट की। इसकी जानकारी होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने पूछताछ और जांच की। अन्य छात्रों के विरोध को देखते हुए शुआट्स प्रशासन ने छात्र एहतेशाम को निलंबित कर दिया। साथ ही सुरक्षा अधिकारी जय नारायन सिंह ने नैनी कोतवाली में तहरीर देकर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था।

Related Articles

Back to top button