पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयान को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसा

बीजेपी ने मंगलवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का वीडियो जारी करते हुए कांग्रेस पर तंज कसा जिसमें कथित तौर पर कहा गया था कि वायु सेना हमले में काफी संख्या में आतंकवादियों के मारे जाने के सरकार के दावे को लेकर भारत के राजनीतिक दलों के अलग अलग विचार हैं. बीजेपी ने ट्वीट किया, ‘‘बधाई हो कांग्रेस. पाकिस्तान से बयान का समर्थन मिलने से आपको गर्व हो रहा होगा.’’ 

बीजेपी ने ट्वीट के साथ पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का एक वीडियो टैग किया जिसमें साक्षात्कार के दौरान यह कहते दिखाया गया है कि पाकिस्तान में मतभेद होने के बावजूद संसद के संयुक्त सत्र के दौरान राजनीतिक दलों ने कहा कि वे देश के लिये एक हैं.

उन्होंने कहा कि इस विषय पर भारत में मतभेद देखे जा सकते हैं जहां कांग्रेस पार्टी वायु सेना हमले में काफी संख्या में आतंकवादियों के मारे जाने के सरकार के दावे को लेकर अब काफी सवाल उठा रही है. पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में सीमापार जैश ए मोहम्मद के अड्डों को निशाना बनाने और इसमें मारे गए आतंकवादियों की संख्या को लेकर आज कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप प्रत्यारोपों के तीर चले. कांग्रेस के कुछ नेताओं ने मारे गए आतंकवादियों की संख्या को लेकर सबूत भी मांगे.

वहीं, बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं में सेना के मनोबल को गिराने की प्रतिस्पर्धा चल रही है और उसे सेना, वायु सेना के शौर्य पर भरोसा नहीं है. इस दौरान धार में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरी दुनिया ने कह दिया है कि हिंदुस्तान ने जो किया वो सही किया लेकिन हमारे देश का दुर्भाग्य है कि यहाँ कुछ ऐसे लोग है जिन्हें ऐसा नहीं लगता. मोदी ने सवाल किया कि क्या ऐसी कांग्रेस से हम उम्मीद कर सकते हैं कि वो आतंक के सरपरस्तों को खत्म करेगी. उन्होंने कहा कि नहीं.

कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि भारत भर में महा-मिलावट करने वाले लोग अब अंतर्राष्ट्रीय महा-मिलावट करने में लगे हैं. मोदी ने आरोप लगाया कि सिर्फ अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए पाकिस्तान के साथ मिलकर महा-मिलावट किया जा रहा है. वहीं, बीजेपी नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा की कांग्रेस को क्या हो गया हैं. देश की जन भावना से एक दम उलटी बात करते हैं, सेना की जानकारियों को झुठला रहे है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा किसी लोक तंत्र देश में नही होता जहाँ सेना पर ही अविश्वास दर्शाया जाता है, कांग्रेस ने ऐसा ही किया है.  

Related Articles

Back to top button