Uncategorized

India vs Australia, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को नागपुर में खेला गया

 India vs Australia, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को नागपुर में खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ रन से हरा दिया और सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली। दूसरे मैच में विराट कोहली 120 गेंद का सामना करते हुए 116 रन की शानदार पारी खेली। विराट कोहली ने इस शतकीय पारी की मदद से जीत के बाद महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक और रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

कोहली ने वनडे में जब-जब भारत को जीत मिली है, ऐसे मौको पर शतक बनाने के मामले में सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। कोहली ने वनडे में 40 शतक लगाए हैं और इसमें से 33 बार भारत को जीत मिली है। सचिन ने वनडे में 49 शतक लगाए हैं और इसमें भी 33 बार भारत को जीत मिली है। कोहली ने अबतक 224 मैच खेले हैं और सचिन ने 463 मैच खेले हैं।

इस लिस्ट में कोहली और तेंदुलकर सबसे ऊपर हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग एकदिवसीय जीत में 25 शतक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। हाशिम अमला और सनथ जयसूर्या 24 शतकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

सौरव गांगुली को इस मामले में पीछे छोड़ा
पैट कमिंस की गेंद पर आउट होने से पहले कोहली ने 120 गेंदों में 116 रन बनाए थे। कोहली को उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। इस पुरस्कार के साथ, उन्होंने सौरव गांगुली को पीछे छोड़ते हुए भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक मैन ऑफ द मैच पुरस्कार पाने वाले दूसरे खिलाड़ी बनगए।
तेंदुलकर 62 मैन ऑफ द मैच के साथ सूची में सबसे ऊपर हैं, कोहली 32 मैन ऑफ द मैच दूसरे स्थान पर हैं। इसके बाद 31 मैन ऑफ द मैच के साथ गांगुली तीसरे स्थान पर हैं। इनके बाद इस लिस्ट में युवराज सिंह (27), वीरेंद्र सहवाग (23) और एमएस धोनी (20) शामिल हैं। 

Related Articles

Back to top button