Uncategorized

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आसपास गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अपने दौरे पर निकल पड़े रहे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार दोपहर 12 बजे के आसपास गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट पहुंचने के बाद अपने दौरे पर निकल पड़े रहे हैं। वह जगह-जगह जायजा ले रहे हैं। वह पीएम मोदी की सुरक्षा और तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हिंडन एयरबेस से नया बस अड्डा, हिंडन एयरपोर्ट व सभा स्थल पर जाएंगे। मुख्यमंत्री की सुरक्षा में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। मुख्यमंत्री के साथ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री का काफिला गुजरने के दौरान दिल्ली वजीराबाद रोड, जीटी रोड पर यातायात रोका गया है। यहां पर बता दें कि 8 मार्च को पीएम मोदी हिंडन एयरपोर्ट और दिलशाद गार्डन से न्यू गाजियाबाद बस अड्डा तक मेट्रो का उद्घाटन करने के लिए आ रहे हैं। 

इससे पहले मंगलवार को हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल के अधूरे कामों को लेकर एसपीजी अधिकारियों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी के कर्मचारियों को फटकार लगाई। आठ मार्च को प्रधानमंत्री एयरपोर्ट टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। मंगलवार को एसपीजी, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निरीक्षण के दौरान एयरपोर्ट का काम अधूरा मिला। एसपीजी ने बुधवार शाम तक हर हाल में काम पूरा करने के निर्देश दिए। जल्दबाजी में कोई कमी न छोड़ने की भी हिदायत दी। हिंडन एयरपोर्ट में मंगलवार को निरीक्षण के दौरान फॉल सीलिंग खुली मिली। फॉल सीलिंग में लाइटिंग का काम किया जा रहा था। सारा सामान बिखरा पड़ा मिला।

एयरपोर्ट के एंट्री और एग्जिट गेट पर दरवाजे नहीं लगे मिले। सुरक्षा के लिहाज से एसपीजी के डीआइजी एसके शर्मा ने कहा कि बुधवार को मुख्यमंत्री जायजा लेने आ रहे हैं। तय समय में काम पूरा नहीं हो सका है। सी¨लग ठीक नहीं हुई तो किसी के सिर पर गिर सकती है। उन्होंने फटकार लगाते हुए बुधवार शाम तक काम पूरा करने को कहा। उन्होंने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर जल्द सभी काम पूरा करने के निर्देश दिए। इसके बाद एयरपोर्ट के दफ्तर से रन-वे पर जाने के लिए गेट बनाने का काम शुरू किया गया। फ्रेम लगाकर मशीनों से एयरपोर्ट की दीवार काटी जा रही है।

18 मिनट तक एयरपोर्ट टर्मिनल में रहेंगे पीएम
एसपीजी के डीआइजी ने एयरपोर्ट के अधिकारियों से वहां पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों की लिस्ट मांगी। साथ ही एयरपोर्ट के गेट पर सुरक्षा बढ़ाने और सघन चे¨कग के बाद ही एयरपोर्ट में किसी की भी एंट्री के आदेश दिए। उन्होंने गाजियाबाद के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि प्रधानमंत्री एयरपोर्ट के उद्घाटन के दौरान 18 मिनट तक टर्मिनल में रहेंगे। इस दौरान उनके साथ केवल पुलिस, प्रशासनिक और एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी मौजूद रहेंगे। अन्य किसी को एयरपोर्ट में अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी।

बटन दबाकर करेंगे उद्घाटन
एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से उद्घाटन करने की व्यवस्था टर्मिनल के अंदर ही की गई है। एयरपोर्ट के अंदर पीएम मोदी रिमोट दबाकर गेट खोल इसका उद्घाटन करेंगे। साथ ही हिंडन एयरपोर्ट के निर्माण की फोटो प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी, जिसमें हिंडन एयरपोर्ट का काम दिखाया जाएगा। पीएम मोदी को एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित दिया जाएगा। 

Related Articles

Back to top button